Truck Accident

मजदूरों के साथ एक और हादसा प्रकाश में आया है। बताया जा रहा है ट्रक पलटने से 5 मजदूरों की मौत हो गई है जबकि 11 घायल हुए हैं।

देश में जारी लॉक डाउन के बीच में मजदूरों के साथ हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे। 2 दिन बाद मजदूरों के साथ एक और हादसा हो गया है।

दरअसल, मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर में पाठा गांव के पास ट्रक पलटने से 5 मजदूरों की जान चली गई है। बताया जा रहा है ट्रक में सवार होकर कई मजदूर उत्तर प्रदेश जा रहे थे। तभी यह घटना घटी। यह घटना शनिवार और रविवार रात की है।

बताया जा रहा है हादसे के दौरान ट्रक में ड्राइवर और कंडक्टर समेत 18 लोग सवार थे। यह लोग हैदराबाद से उत्तर प्रदेश की ओर जा रहे थे। रास्ते में पाठा गांव पहुंचते ही ट्रक पलट गया और हादसे में मौके पर पांच मजदूरों की जान चली गई जबकि 11 लोग इस घटना में घायल हुए हैं।

नरसिंहपुर के जिलाधिकारी दीपक सक्सेना ने जानकारी दी थी कि आम से लदे ट्रक में दो ड्राइवर और एक कंडक्टर समेत 18 लोग सवार होकर उत्तर प्रदेश की ओर जा रहे थे। पाठा गांव के पास ट्रक अचानक पलट गया जिसके कारण 5 लोगों की मौत हो गई और 11 लोग इस घटना में घायल हो गए हैं। जिलाधिकारी दीपक सक्सेना ने बताया मजदूर हैदराबाद से यूपी के आगरा जा रहे थे।

योगी सरकार का बड़ा फैसला, सभी मजदूरों को दिया जाएगा रोजगार

वहीं, सिविल सर्जन डॉक्टर अनिता अग्रवाल ने कहा है कि इनमें से एक के सर में चोट और दूसरे को फ्रैक्चर है। इसके अलावा दो दूसरे लोगों की हालत गंभीर है। घायल मजदूर में से एक को कुछ दिन से सर्दी-खांसी थी जिसके चलते मृतक समेत सभी के कोरोना सेंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए गए हैं।

आपको बता दें बीते 2 दिन पहले यानी शुक्रवार को महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में रेल की पटरी पर सो रहे 16 प्रवासी मजदूरों पर एक रेलगाड़ी चढ़ गई थी। इस हादसे में करीब एक दर्जन से ज्यादा मजदूरों की मौत हो गई थी जबकि कुछ मजदूर घायल हुए हैं।

भारतीय रेलवे की ओर से जारी प्रेस रिलीज के अनुसार,
हादसे में जिन मजदूरों की मौत हुई है वह सभी मध्य प्रदेश के रहने वाले थे और महाराष्ट्र के जालना में एसआरजी कंपनी में कार्यरत थे। सभी मजदूरों ने 5 मई को जालना से अपना सफर शुरू किया था। पहले यह सभी सड़क के रास्ते आ रहे थे लेकिन औरंगाबाद के पास इन्होंने रेलवे ट्रैक के साथ चलना शुरू किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here