Lockdown India

उत्तर प्रदेश में लॉक डाउन की समाप्ति को 2 हफ्ते और बढ़ाया जा सकता है। सीएम योगी के साथ बैठक में मंत्रियों ने इसे लेकर सीएम को सुझाव दिए हैं।

देश में कोरोना के बढ़ते आंकड़े को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार यूपी में लॉक डाउन को 17 मई के बाद 2 हफ्ते के लिए और बढ़ा सकती है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ हुई बैठक में अधिकतर मंत्रियों ने यह सुझाव दिया है कि लॉक डाउन को 2 हफ्ते और बढ़ाया जाए इसके साथ ही आर्थिक गतिविधियों पर भी जोर दिया गया। ताकि लोगों को ज्यादातर रोजगार मिले।

यूपी: योगी का मनरेगा श्रमिकों को तोहफा, खाते में ट्रांसफर किए 225.39 करोड़

सीएम योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए सभी महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए आर्थिक गतिविधियों पर फोकस किया जाएगा। स्थानीय उद्योगों पर ज्यादा फोकस किया जाएगा ताकि प्रदेश का प्रत्येक गांव, जिला आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ सकें। कोरोना वायरस और लॉक डाउन को लेकर मुख्यमंत्री और मंत्रियों की बैठक लगभग डेढ़ घंटे तक जारी रही। मंत्रियों ने इस बैठक में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाने की बात कही।

सीएम योगी ने प्रभारी मंत्रियों से अपने-अपने जिलों पर लगातार ध्यान देने की बात कही। बाहर से आने जाने वाले प्रवासी श्रमिकों को लेकर सीएम योगी ने मंत्रियों से कहा कि वह उन पर नजर बनाए रखें। उनकी समस्याओं को प्राथमिकता के साथ जल्द से जल्द हल करें।

योगी सरकार का बड़ा फैसला, सभी मजदूरों को दिया जाएगा रोजगार

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने लॉक डाउन के तीसरे चरण के खत्म होने से पहले केंद्र को सुझाव देने हैं। ऐसे में लगातार बैठक की जा रही है। लॉक डाउन का चौथा चरण लागू होता है तो उसका क्या स्वरूप होगा इससे भी जुड़े सुझाव देने होंगे। भारत सरकार यह चाहती है कि लॉक डाउन से जुड़े फैसले राज्य सरकार खुद लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here