Manohar Lal Khattar

देश में लॉक डाउन के बीच हरियाणा सरकार ने होलसेल और रिटेल शॉप को लेकर बड़ा कदम उठाते हुए यह फैसला लिया है कि लोग डाउन खत्म होने के बाद इन शॉप को खोला जाएगा।

देश में जारी लॉक डाउन के बीच हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सीएम खट्टर ने महामारी को लेकर जारी देशव्यापी लॉक डाउन के खत्म होते ही होलसेल और रिटेल शॉप खोलने की बात कही है। इसे लेकर एक्साइज विभाग की ओर से आदेश भी जारी किया गया है।

आपको बता दें कि इस वक्त पूरे देश में कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण लॉक डाउन लगाया गया है जिसे खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लागू किया है। इस लॉक डाउन के चलते सभी दुकाने फैक्ट्रियां, कंपनियां, ऑफिस हर चीज बंद है। लोगों को घर पर रहने की सलाह दी गई है। इस बीच हरियाणा सरकार का यह फैसला सुर्खियों में बना हुआ है। वहीं, स्वराज इंडिया और कांग्रेस जैसी पार्टियां सरकार के इस आदेश का विरोध कर रही हैं।

स्वराज इंडिया के हरियाणा अध्यक्ष एडवोकेट राजीव गोदारा ने हरियाणा सरकार के इस निर्णय को लेकर कहा है कि सरकार द्वारा यह फैसला शराब कंपनियों और शराब ठेका मालिकों के दबाव में लिया गया है। उन्होंने सरकार के इस फैसले पर कई सवालिया निशान भी लगाए हैं।

हरियाणा: कोरोना के मरीजों का इलाज करने वाले मेडिकल स्टाफ को दोगुनी सैलरी का तोहफा

कांग्रेस भी स्वराज इंडिया की द्वारा दिए गए इस बयान पर समर्थन जता रही है। कांग्रेस का भी मानना है कि सरकार द्वारा यह आदेश शराब मालिकों की दबाव में ही आकर लिया गया है। हालांकि पार्टियों द्वारा यह भी कहा जा रहा है कि अभी लॉक डाउन तो खुला नहीं है लेकिन इससे पहले ही सरकार द्वारा आदेश जारी कर दिए जा रहे हैं।

दोनों पार्टियों का कहना है की हरियाणा की सरकार शराब कंपनी और ठेका मालिकों के दबाव में है। बता दें, उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के पास एक्साइज विभाग होने के कारण इस आदेश को लेकर उन्हें निशाना बनाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here