कर्नाटक में दूसरे राज्यों से आने वालों को लेकर सरकार का बड़ा फैसला। इस फैसले के बाद अब दूसरे राज्य से आने वाले लोगों को होम क्वारंटीन किया जाएगा।

Karnataka (कर्नाटक) में corona virus (कोरोना वायरस) के बढ़ते मामलों को देखते हुए BS Yeddyurappa (मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा) की सरकार ने प्रदेश में Quarantine (क्वारंटीन) के नियमों में बदलाव किया है। इन नियमों में बदलाव के बाद अब दूसरे राज्य से आने वाले लोगों को Home quarantine (होम क्वारंटीन) किया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो मुख्यमंत्री येदुरप्पा की सरकार ने महाराष्ट्र समेत दूसरे राज्यों से कर्नाटक राज्य के अंदर आने वाले व्यक्तियों को 14 दिनों के होम क्वारंटीन में रखने का निर्णय लिया गया है ताकि वायरस के संकमण को फैलने से रोका जा सके।

आपको बता दें, कर्नाटक में इस महामारी (कोरोना वायरस) को लेकर लोगों की सुविधा के लिए 24 घंटे चलने वाली Helpline number (हेल्पलाइन नंबर) की शुरुआत की गई है। इसके साथ ही निजी अस्पतालों को ये चेतावनी दी गई है कि कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों को इजाल के लिए भर्ती करने, इलाज से मना नहीं किया जा सकता। बता दें, इसे लेकर कई बार-बार शिकायतें मिली थी जिसके बाद ये फ़ैसला लिया गया था।

गौरतलब है कि कर्नाटक के निवासी 1912 पर फोन करके तुरंत सहायता प्राप्त कर सकते हैं। इसके साथ ही  राज्य के अस्पतालों में 50 % बेड कोरोना वायरस के शिकार लोगों के लिए निश्चित किए गए हैं। यहाँ आपको बता दें की राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 13255 पर बनी हुई है वहीं अब तक 372 लोग संक्रमण की वजह से अपनी जान गवा चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here