Student

झारखंड में मैट्रिक और इंटर स्टेट टॉप करने वाले छात्रों को झारखंड सरकार सम्मानित करने के साथ ही ऑल्टो कार देगी।

झारखंड में मैट्रिक और इंटर स्टेट टॉप करने वाले छात्रों को सम्मानित किया जाएगा। झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने जानकारी देते हुए कहा की मैट्रिक और इंटर स्टेट स्तर पर टॉप करने वाले छात्रों को ऑल्टो कार देकर उनका सम्मान किया जाएगा।

CBSE Board: अपने स्कूल ही पेपर देंगे बच्चे, अब…

हालांकि कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन में केंद्र सरकार की ओर से स्कूल-कॉलेज और शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने के आदेश दिए हैं। लेकिन अब झारखंड सरकार स्कूल खोलने की तैयारी में है।

बता दें, देश में लॉकडाउन का चौथा चरण चल रहा है जो 31 मई तक है। वहीं अब एक जून से सरकार ने राज्य में विद्यालयों को दोबारा खोलने का निर्णय लिया है। इसके अलावा स्कूल की टाइमिंग में भी बदलाव करते हुए स्कूल के वक्त को बढ़ाया गया है।

  • क्या है टाइमिंग

राज्य सरकार ने लॉक डाउन के कारण बच्चों की पढ़ाई में हुए नुकसान की भरपाई के लिए पढ़ाई के समय को दो घंटों के लिए बढ़ा दिया है। इस बदलाव के बाद अब स्कूल में पढ़ाई का समय 5 घंटे से बढ़ाकर 7 घंटे कर दिया गया है इसके अलावा शनिवार को हाफ डे न होकर, फुल डे होगा।

IGNOU में बढ़ी असाइनमेंट जमा करने की तारीख, ये…

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो का कहना है कि राज्य के सभी स्कूलों को 1 जून से खोलने की तैयारी कर ली गयी है। 31 मई को कोरोना संक्रमण के हालातों का जायजा लिया जाएगा और फिर आखिरी फैसला लिया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here