जामिया में एडमिशन का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए बड़ी खबर है। दरअसल, जामिया की ओर से एडमिशन को लेकर तारीख आगे बढ़ा दी गई थी।

जामिया में एडमिशन का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए बड़ी खबर है। देश में जारी कोरोना वायरस के कहर के बीच jamia millia islamia (जामिया मिलिया इस्लामिया) में ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन के लिए एडमिशन की तारीख को एक बार फिर आगे बढ़ाया गया है।

बता दें, देश में कोरोना वायरस के बढ़ते आंकड़ों के कारण जामिया ने admission (एडमिशन) की तारीख को आगे बढ़ाने का फैसला लिया है। इन कोर्सों के लिए
जामिया में फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 31 जुलाई 2020 है। यहां ध्यान रहे कि ये तारीख केवल ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स के छात्रों के लिए है। वहीं, 20 अगस्त 2020 तक एमफिल और पीएचडी कोर्सेज के लिए ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है।

याद हो कि इससे पहले जामिया ने आवेदन करने की तारीख को 4 मई 2020 तक के लिए बढ़ाया था। वहीं अगर कोरोना वायरस नहीं होता तो इन कोर्सों के लिए 15 अप्रैल आवेदन करने की आखिरी तारीख थी, लेकिन Lock down (लॉकडाउन) के कारण इस तारीख को 21 फरवरी 2020 तक बढ़ाया गया था।

किन कोर्सेज में छात्रों को मिलेगा एडमिशन

पीजी, पीजी डिप्लोमा, यूजी, एडवांस डिप्लोमा, डिप्लोमा, एमफिल / पीएचडी कोर्सेज में छात्रों को जामिया में एडमिशन मिल सकता है।

कैसे कर सकते हैं इनके लिए आवेदन

जामिया में इन कोर्स के दाखिले के लिए आधिकारिक वेबसाइट jmi.ac.in और jmicoe.in पर जाना होगा।

इन कोर्सेज में आवेदन करने के लिए योग्यता

Master of Science(MSc) in Banking and Financial Analytics

मैथ्स / स्टेटिस्टिक / मैथेमेटिकल इकोनॉमिक्स / इकोनॉमेट्रिक्स के साथ ग्रेजुएशन की हो। साथ ही ग्रेजुएशन में 55% अंक हासिल किए हो।

MTech. Environmental Science & Engineering (Full Time)

सिविल, मैकेनिकल, केमिकल, इलेक्ट्रिकल, मेटालर्जिकल, माइनिंग, एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग या इंजीनियरिंग और टेक्नोलॉजी में किसी भी कोर्सेज में ग्रुजएशन की डिग्री 60% अंकों के साथ ली हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here