Anil Kumble

भारत के पूर्व कप्तान और किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने ये उम्मीद जताई है कि इस साल IPL (इंडियन प्रीमियर लीग) का आयोजन होगा।

IPL कब होगा इस साल होगा या नहीं ये भी अपने आप में एक बड़ा सवाल है। हर कोई इन सवालों का जवाब जानना चाहता है। हालांकि अब तक इन सवालों का जवाब मिला तो नहीं है लेकिन अब भारत के पूर्व कप्तान और किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने ये उम्मीद जताई है कि इस साल IPL (इंडियन प्रीमियर लीग) का आयोजन होगा। इसके अलावा उन्होंने कोविड-19 (कोरोना वायरस) महामारी के चलते दर्शकों के बिना इस धनाढ्य लीग के आयोजन का भी समर्थन किया है। हालांकि अब तक ये आधिकारिक नहीं है, लेकिन BCCI (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) अक्टूबर में इस टूर्नामेंट का आयोजन करना चाहता है।

ICC ने भारत को दी चेतावनी, कहा- छीन ली जाएगी…

बता दें, कोरोना वायरस महामारी के कारण टूर्नामेंट अभी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित है। स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ में कुंबले ने कहा, “हां हम इस साल आईपीएल के आयोजन के प्रति आशान्वित हैं, लेकिन इसके लिए हमें कार्यक्रम को काफी व्यस्त करना होगा.”

उन्होंने कहा, “अगर हम दर्शकों के बिना मैचों का आयोजन करते हैं तो फिर इन्हें तीन या चार स्थलों पर आयोजित किया जा सकता है. इसके आयोजन की अब भी संभावना है. हम सभी आशावादी हैं.”

स्टंट करते हुए डेविड वॉर्नर के टूटे दांत, वीडियो वायरल

वहीं पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का कहना है कि IPL से जुड़े हितधारक मैच उन शहरों में आयोजित करवाएं जहां कई स्टेडियम हैं। ऐसे में खिलाड़ियों को यात्राएं कम करनी पड़ेंगी।

लक्ष्मण ने कहा, “निश्चित तौर पर इस साल आईपीएल आयोजन की संभावना है. आपको ऐसे एक स्थल की पहचान करनी होगी जहां तीन या चार मैदान हों, क्योंकि यात्रा करना भी काफी चुनौतीपूर्ण होगा.” उन्होंने कहा, “आप यह नहीं जानते कि हवाई अड्डे पर कौन कहां जा रहा है इसलिए मुझे विश्वास है कि फ्रेंचाइजी और बीसीसीआई इस पर गौर करेंगे.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here