Tiktok vs Mitron

TikTok टक्कर देने के लिए भारतीय ऐप Mitron सामने आया है। अब तक 50 लाख बार इस ऐप को डाउनलोड किया जा चुका है।

चीनी ऐप TikTok देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी इस्तेमाल किया जाता है। इस ऐप पर बॉलीवुड के सेलिब्रिटी से लेकर खेल जगत के बड़े-बड़े सितारे भी अपना अकाउंट बना चुके हैं। हालांकि अब इस ऐप की रेटिंग गिरने लगी है हाल ही में एसिड अटैक जैसे कॉन्टेंट को लेकर इस ऐप को एक बार फिर से बैन किए जाने की मांग उठ रही है। इस बीच भारतीय ऐप Mitron (मित्रों) टिक टॉक को टक्कर देने के लिए मैदान में उतर चुका है।

देश के 200 से ज्यादा शहरों में मिलेगी JioMart की सुविधा

इस ऐप (Mitron) ने बहुत ही कम समय में अपनी पापुलैरिटी बढ़ाई है। प्ले स्टोर के मुताबिक, यह भारत के पॉप्युलर एप्स में से एक बन गया है। ध्यान हो की इसे अभी महीने भर पहले ही लोगों के लिए लॉन्च किया गया है।

अब तक 50 लाख बार इस ऐप को डाउनलोड किया जा चुका है। शुरुआती दौर में अगर इसके डाउनलोड करने की संख्या को देखा जाए तो अभी के लिए ये चीनी ऐप Tik Tok को टक्कर देता दिखाई दे रहा है।

  • TiK Tok पर संकट के बादल

यह ऐप (Mitron) ऐसे वक्त पर लांच हुआ है जब लोग टिक टॉक (Tik Tok) का विरोध करते हुए इसकी रेटिंग को लगातार कम कर रहे हैं। Tik Tok ऐप की रेटिंग 1.5 तक पहुंच गई है। इस ऐप की रेटिंग गिरने की दो वजह है पहली वजह- यूट्यूबर कैरी मिनाटी द्वारा टिक टॉक को लेकर बनाया गया रोस्ट वीडियो है।

Instagram में नया फीचर, अब 50 लोगों को एक साथ कर…

बता दें कि एक Tik Tok यूजर को कैरी मिनाटी नाम के YouTuber अपने यूट्यूब वीडियो में बुरा भला कहा था, जिसके बाद YouTuber (यू्ट्यूब) ने कैरी के उस वीडियो को डिलीट कर दिया था। हालांकि कैरी मिनाटी (असली नाम अजय) के यूट्यूब सब्सक्राइबर और फैंस करोड़ों में हैं, इसलिए इस यूटबर के फैंस ने Tik Tok की रेटिंग कम करनी शुरू कर दी। इतना ही नहीं टिक टॉक के पुराने और ऐसे एसिड अटैक से जुड़े ऐसे कॉन्टेंट को वायरल किया गया जिसके बाद बात महिला आयोग तक पहुंच गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here