IGNOU

देश में जारी लॉक डाउन को देखते हुए IGNOU ने Assignment असाइनमेंट जमा करने के तरीख को आगे बढ़ा दिया है। अब स्टूडेंट बढ़ी हुई तारीख तक असाइनमेंट जमा कर सकते हैं।

Indira Gandhi National Open University (IGNOU) (इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय) ने जून 2019 के टर्म-एंड परीक्षा के लिए असाइनमेंट जमा करने की आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया है। तारीख बढ़ने के बाद अब उम्मीदवार 15 जून तक ऑनलाइन असाइनमेंट जमा कर सकते हैं। ध्यान हो पहले असाइनमेंट जमा कराने की आखिरी तारीख 31 मई, 2020 थी।

रेलवे में सरकारी नौकरी का मौका, 10वीं पास भी कर सकते…

बता दें, कोरोना वायरस के कारण लगाए गए लॉकडाउन की वजह से असाइनमेंट की तारीख को आगे बढ़ाया गया है। इग्नू ने टर्म-एंड परीक्षाओं के लिए सभी शैक्षणिक कार्यक्रमों के लिए असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तिथि, जून, 2020 को 15 जून, 2020 तक बढ़ा दिया है.” उम्मीदवार ये असाइनमेंट ईमेल के माध्यम से जमा कर सकते हैं।

आपको बता दें, जून 2020 की टर्म-एंड परीक्षा को भी रोक दिया गया था, ये परीक्षा 1 जून से होने वाली थी। हालांकि लॉकडाउन के खुलने के बाद परीक्षा का नया शेड्यूल छात्रों के लिए जारी कर दिया जाएगा।

बिना परीक्षा के सरकारी नौकरी पाएं, जानें कैसे करें आवेदन

जुलाई सेशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे भरें फॉर्म

जुलाई सत्र 2020 के लिए फिर से इग्नू ने रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिए हैं। इग्नू में दाखिला लेने के इच्छुक उम्मीदवार onlinerr.ignou.ac.in और ignou.samarth.edu.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। बता दें, रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तिथि 30 जून निर्धारित की गई है।

उत्तराखंड में सरकारी नौकरी का अच्छा अवसर, सैलरी दो लाख से…

इग्नू ने इसके लिए एक नए पोर्टल की भी सूचना दी है। सूचना दी गई पोर्टल का नाम समर्थ ( Samarth Portal ) है। जुलाई 2020 सेशन के लिए जो स्टूडेंट्स इग्नू में री रजिस्ट्रेशन करना चाहते हैं, वह इग्नू की वेबसाइट के जरिए समर्थ पोर्टल ignou.samarth.edu.in पर लॉग-इन कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here