Hyderabad University

Hyderabad University ( हैदराबाद यूनिवर्सिटी ) में Course ( कोर्स ) के लिए आवेदन करने वाले छात्रों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल, यूनिवर्सिटी में 132 कोर्सेज के लिए आवेदन की तारीख को आगे बढ़ा दिया है।

कोरोना वायरस के संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए लगाए गए इस लॉक डाउन का असर आम आदमी से लेकर बच्चों की पढ़ाई तक में पढ़ रहा है। इस वायरस के प्रकोप के चलते स्कूल-कॉलेज और शिक्षण संस्थान सभी बंद है। इस बीच अब हैदराबाद विश्वविद्यालय ने नोटिस जारी करते हुए ऐलान किया है कि देश में जारी लॉक डाउन और कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण विश्वविद्यालय में ऑनलाइन प्रवेश की आखरी तारीख को 30 जून तक के लिए आगे बढ़ा दिया गया है। ये नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है।

लॉकडाउन में ऐसे होंगी DU की परीक्षाएं, जानें कैसे भेजना होगा असाइनमेंट

इस अधिकारिक नोटिफिकेशन के बाद अब जो उम्मीदवार विश्वविद्यालय में एडमिशन के लिए अप्लाई करना चाहते थे वह uohyd.ac.in पर जाकर अप्लाई की प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं। हालांकि अप्लाई करने से पहले नोटिस जरूर पढ़ लें। विश्वविद्यालय ने प्रवेश परीक्षा के लिए 3 अप्रैल, 2020 से ऑनलाइन अप्लाई शुरू कर दिया था। पहले आवेदन की अंतिम तारीख 22 मई थी, लेकिन लगातार चौथी बार लॉकडाउन की अवधि आगे बढ़ने के कारण आवेदन की तारीख को 30 जून तक बढ़ा दिया है।

आपको बता दें, अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर हैदराबाद विश्वविद्यालय ने एक नोटिस के माध्यम से एडमिशन के लिए अप्लाई करने प्रक्रिया की घोषणा की है, बता दें, हर साल विश्वविद्यालय विभिन्न कोर्सेज के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित करता है, लेकिन देश में जारी कोरोना वायरस के कारण इस बार परीक्षा देर से आयोजित की जाएगी। कुछ समय बाद परीक्षा का शेड्यूल भी जारी कर दिया जाएगा।

गौरतलब है कि 132 कोर्सेज में एडमिशन के लिए हैदराबाद विश्वविद्यालय ने कुल 2456 सीटों की पेशकश की है। इनमें 16 इंटीग्रेटेड कोर्स, 15 एम.फिल, 10 एम.टेक और 46 पीएच.डी. कोर्से, 41 पीजी कोर्सज शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here