Hair Style

जिन युवकों को बाल सफेद होने की समस्या है उन लोगों के लिए आज हम खास नुस्खा लेकर आए हैं। इस नुस्खे से वह व्यक्ति अपने बाल आसानी से काले बना सकते हैं।

हर कोई अपने बालों को चमकदार और सफेद होने से बचाने के लिए कुछ ना कुछ हेयर टिप्स अपनाता रहता है। कुछ लोग तो अपने सफेद बालों को मेहंगे-मेहंगे सलून जाकर कलर कराते हैं। लेकिन आज हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहें हैं जिससे कि आप घर बैठे-बैठे अपने सफेद बालों को पहले की तरह काला बना सकते हैं। इसका ना तो कोई साइड इफेक्ट है और ना ही आपके बालों को इससे कोई नुकसान पहुंचेगा। तो चलिए जानते हैं कैसे आप अपने बालों को बना सकते हैं काला और चमकदार…

वजन कम करने के अलावा खूबसूरती में चार चांद लगाने वाली हल्दी के और भी हैं फायदें

बालों को काला बनाने के लिए जो उपाए हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं वो है कपूर और नारियल से तैयार किया गया तेल। कपूर को कूटकर इसके चूर्ण को नारियल तेल के साथ अगर उबाल लिया जाए तो यह बालों को काला बनाने में मददगार साबित होता है। इतना ही नहीं नारियल तेल और कपूर बालों के लिए और भी कई तरह से फायदेमंद है।

  • डैंड्रफ और रूसी से राहत

जिन लड़कों को डैंड्रफ और रूसी की परेशानी है उन लोगों के लिए कपूर और नारियल का यह मिश्रण काफी फायदेमंद है। इसके इस्तेमाल से डैंड्रफ और रूसी की समस्या दूर होती है क्योंकि इस मिश्रण में मौजूद जिंक, मैग्निशियम, विटामिन बी जैसे पोषक तत्व हेयर फॉलिकल्स को मजबूत बनाने का काम करते हैं साथ ही रूखेपन को भी दूर करने में सहायक है।

  • सामग्री

100 ml- नारियल तेल

50 ग्राम- कपूर

  • कैसे बनाएं
  1. एक पैन में नारियल तेल लें।
  2. इसे गैस पर उबलने के लिए रख दें।
  3. कपूर को बारीक पीस लें।
  4. इस बारीक पीसे हुए कपूर को उबलते हुए नारियल के तेल में डालकर करीब 15 से 20 मिनट तक उबालें।
  5. अब इस मिश्रण को एक शीशी में भर लें और रोजाना अपने बालों में लगाएं।

रोज सुबह खाएं मखाने, शरीर को मिलेंगे ये अनगिनत फायदे

बता दें, इस तेल से कुछ ही दिनों में आपको फर्क नजर आने लगेगा साथ ही जिन पुरुषों को बाल झड़ने और गंजेपन की समस्या है वह भी इस तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे उन्हें काफी मदद मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here