Haryana Bus Service

यात्रियों की सुविधा को देखते हुए हरियाणा सरकार ने जिलों में बस सेवा शुरू करने का फैसला लिया है यह बसें निर्धारित बस अड्डों तक ही चलेगी।

दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार अपने पैर पसार रहा है। इसे फैलने से रोकने के लिए लॉक डाउन का सहारा लिया गया है लेकिन बावजूद इसके मामलों में कमी नहीं आ रही। इस बीच बस, रेल और हवाई सेवा सभी ठप है। हालांकि भारतीय रेलवे की तरफ से प्रवासी मजदूरों को उनके राज्य भेजने के लिए 15 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं। इस बीच हरियाणा सरकार ने रोडवेज की बसों को चलाने का फैसला लिया है। बता दें, शुक्रवार से राज्य के कुछ जिलों में बस सेवा शुरू हो जाएगी।

शराब के शौकीनों को हरियाणा सरकार का तोहफा, आज से खुलेंगी दुकानें लेकिन….

  • ऑनलाइन टिकट बुकिंग

इन बसों के टिकट की बुकिंग ऑनलाइन की जाएगी। सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए बस में केवल 30 यात्री ही बैठेंगे। बस में यात्रा के दौरान यात्री, चालक और परिचालक सभी मास्क का इस्तेमाल करेंगे। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने यह जानकारी दी की यह सभी बसें प्रदेश के अंदर ही चलेगी। सभी बसों को सैनिटाइज करने के बाद ही रोड पर चला जाएगा। चलाई जा रही ये बसें हिसार, कैथल, करनाल, अंबाला, भिवानी, नारनौल, पंचकूला, रोहतक, रेवाड़ी, सिरसा, डिपो से चलाई जाएंगी।

परिवहन मंत्री ने कहा कि फिलहाल राज्य परिवहन की बसें हरियाणा से बाहर और कोरोना से अत्यधिक प्रभावित क्षेत्रों में शुरू नहीं जाएंगी। चलाई जा रही इन बसों का परिचालन हरियाणा राज्य परिवहन के बस अड्डों से निश्चित बस अड्डों तक किया जाए। हालांकि रास्ते में पड़ने वाले किसी भी बस स्टैंड पर यात्रियों को चढ़ने उतरने की सुविधा नहीं होगी। कोरोना महामारी प्रभावित जिलों से गुजरने वाली बस से बाईपास या फिर फ्लाईओवर से गुजरेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here