Delhi Haryana Border

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए हरियाणा बॉर्डर सील रखने की बात कही है।

हरियाणा में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते ग्राफ को देखकर अब राज्य सरकार ने दिल्ली से लगने वाले अपने जिलों के बॉर्डर को सील करने का फैसला लिया है। हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा दिल्ली के साथ लगते जिले हरियाणा के लिए बड़ी चिंता का विषय है। हमारे 80 फीसदी कोरोना वायरस की केस उन जिलों में है जो दिल्ली से सटे हैं। ऐसे ऐसे में यह बेहद जरूरी हो जाता है कि दिल्ली से सटे हरियाणा के बॉर्डर को रखा जाए।

नहीं रहे छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी

विज ने कहा कि दिल्ली के जो मामले हैं और उसके साथ हमारे जिले हैं। वह हमारे लिए बड़ी चिंता है। मैंने आज सुबह यह आदेश जारी किया है कि दिल्ली से जो बॉर्डर्स हमारे जिलों को लगते हैं उनमें किसी प्रकार की ढील ना बरती जाए।

गृह मंत्री अनिल विज ने बताया रोजाना कोरोनावायरस के गुरुग्राम में 30 से 40 के बढ़ रहे हैं। फरीदाबाद में 25 से 30 के बढ़े हैं। हमारे 80 फीसदी जो मामले कोरोना वायरस के सामने आए हैं। वह उन जिलों से हैं जिनकी सीमा दिल्ली से लगती है इसलिए दिल्ली के साथ हम अपने बॉर्डर पूरी तरह सील रखेंगे।

आपको बता दें कि हरियाणा में गुरुवार को भी कोरोना वायरस के 123 नए मामले सामने आए हैं। इन नए मामलों के साथ राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1,504 हो गई है। बता दें, राज्य में कोरोना के 604 एक्टिव केस हैं, जबकि अब तक 881 मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं। 19 लोग राज्य में बाहर के कारण जान गवां चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here