Mothers Day

मदर्स डे पर जानते हैं कि आखिर इसका आयोजन क्यों किया जाता है। इसके पीछे का इतिहास और सच्चाई क्या है।

10 मई को मदर डे मनाया जा रहा है। इस मौके पर सभी बच्चे अपनी मां के साथ बिताए खास पलों को याद कर उनकी तस्वीरों को अपने स्टेटस पर लगा रहे हैं और उनकी ममता को दर्शा रहें हैं। कोई उनके लिए गिफ्ट पैक करवा रहा है तो, कोई उन्हें अपने हाथ से स्पेशल कुछ बनाकर खिला रहा है। वहीं, बेटे भी इस खास दिन को अलग ही तरीके से मना रहे हैं। कुल मिलाकर कहें तो मदर डे पर आज माओं की सेवा कुछ खास तरीके से की जा रही है। तो चलिए जानते हैं मदर्स डे से जुड़ी कुछ खास बातें। आखिर इसकी शुरुआत कब और कहां से हुई साथ ही इसके पीछे का मकसद क्या है।

10 मई को मनाया जाता है मदर्स डे

अमेरिका में 1912 में मदर्स डे की शुरूआत हुई। एना जार्विस नाम की अमेरिकी कार्यकर्ता जो कि अपनी मां से बहुत प्यार करती थीं। उन्होंने कभी शादी नहीं की। अपनी मां की मौत के बाद उनके प्रति अपना प्यार जाहिर करने के लिए उन्होंने इस दिन की शुरुआत की। इसके बाद 10 मई को पूरी दुनिया में मदर डे मनाया जाने लगा। भारत समेत कई देशों में मई के दूसरे रविवार को मदर डे का आयोजन किया जाता है

कंगना रनौत ने भी मनाया मदर्स डे

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री कंगना रनौत ने भी मदर्स डे के अवसर पर अपनी मां को धन्यवाद समर्पित करते हुए कविता लिखी है। उनकी ये कविता अंग्रेजी में है। इस कविता में उन्होंने अपनी मां से मिले प्यार और उनके योगदान का जिक्र किया है। उन्होंने कहा है कि जब वह पेट में थी तो उनकी मांग सिर्फ खाना इसलिए खाती थी ताकि कंगना को खून मिल सके। इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि उन्हें पूरे विश्व में भ्रमण किया है लेकिन अपनी मां जैसा प्यार उन्हें कहीं नहीं मिला। कंगना ने खुद को अपनी मां का एक अंश बताया है।

10 मई राशिफल: जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन

आयुष्मान खुराना ने भी मनाया मदर्स डे

आयुष्मान खुराना ने कंगना रनौत से पहले मदर्स डे पर सभी माओं को तोहफा देते हुए उन सभी के लिए एक गीत लिखा है जिसे वह आज यानी रविवार को अपने फैंस के सामने लाने वाले हैं। आयुष्मान खुराना की इस गीत का शीर्षक है मां। ये गीत सभी मांओं के लिए समर्पित है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here