उत्तर प्रदेश योगी सरकार ने सभी विश्वविद्यालयों के लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी है।

एक दिन पहले यानी रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार और रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन रखने का ऐलान किया था। इस ऐलान के साथ ही अब शनिवार और रविवार को संपूर्ण लॉक डाउन रहेगा। केवल जरूरी सेवाओं की सुविधा जारी रहेगी। इस बीच उत्तर प्रदेश योगी सरकार ने सभी विश्वविद्यालयों के लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी है। इसके अनुसार, नए सत्र की शुरुआत अक्टूबर में होगी और नवंबर में इसकी पढ़ाई शुरू होगी, इसके बाद अगले साल यानी मार्च 2021 में परीक्षाएं होनी है। बता दें सभी पोस्ट ग्रेजुएशन के छात्रों के लिए क्लासेज 1 नवंबर से शुरू हो जाएंगी।

महाराष्ट्र: गणेश उत्सव को लेकर गाइडलाइंस जारी

आपको बता दें, कोरोना महामारी के बीच योगी आदित्यनाथ सरकार ने छात्रों की सुरक्षा और स्वास्थ्य का ख्याल करते हुए 31 जुलाई तक सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने का फैसला लिया है। हालांकि इस दौरान ऑनलाइन क्लासेज जारी रहेगी। ध्यान हो, महामारी को लेकर पहले ही राज्य सरकार विश्वविद्यालयों में कक्षाएं और परीक्षाएं स्थगित कर चुका है।

इन University के अब नहीं होंगे Exam

गौरतलब है कि 27 जून को उत्तर प्रदेश बोर्ड ने कक्षा 10वीं और 12वीं के परिणाम घोषित किए थे। कोरोना संकट के बीच जारी हुआ इस साल का रिजल्ट पिछले साल से काफी बेहतर रहा। इस बार कक्षा 10वीं में 83.31% और 12वीं में 74.63% स्टूडेंट्स पास हुए।इस बार कुल 30,24,632 छात्र हैं जो यूपी बोर्ड 10वीं की परीक्षा में बैठे थे।

यहां बता दें, 10वीं की परीक्षा 18 फरवरी से 3 मार्च तक हुई थीं। ये परीक्षा 12 दिनों में समाप्त हो गई थी। वहीं कुल 25,86,440 छात्र हैं यूपी बोर्ड 12वीं की परीक्षा में शामिल हुए थे। 12वीं की परीक्षाएं 18 फरवरी से 6 मार्च 2020 के बीच आयोजित की गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here