government-told-when-school-colleges-will-open-read-here

लॉक डाऊन के बीच हर कोई जानना चाहता है कि क्या लॉक डाऊन खुलने के बाद लोग और बच्चे अपने-अपने काम पर लौट पाएंगे। ऐसे में सरकार ने जवाब दिया है।

कोरोना को लेकर पूरे देश में लॉक डाउन घोषित किया गया है जिसकी समयावधि 14 अप्रैल को पूरी हो रही है। इस इस तारीख के करीब आते ही लोगों के मन में यह सवाल उठने लगे हैं कि क्या 14 अप्रैल को लॉकडाउन खुलने के बाद स्कूल-कॉलेज और सभी दफ्तर खुल जाएंगे या फिर लॉकडाउन को और बढ़ा तो नहीं दिया जायेगा। ऐसे में अब सरकार की ओर से इस पर जवाब आया है।

लोगों के इस सवाल का जवाब देते हुए केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा – “स्टूडेंट्स और टीचर्स की सुरक्षा सरकार के लिए सबसे अहम है। इस देश में करीब 34 करोड़ स्टूडेंट्स हैं। ये आंकड़ा अमेरिका की जनसंख्या से ज्यादा है। ये स्टूडेंट्स हमारी सबसे बड़ी पूंजी हैं।”

“ऐसे में इस वक्त ये फैसला ले पाना मुश्किल है कि लॉकडाउन के तुरंत बाद स्कूल-कॉलेज खोले जाएंगे या नहीं। सरकार ने फैसला किया है कि 14 अप्रैल को हालात की समीक्षा की जाएगी। उसके आधार पर ही फैसला होगा कि स्कूल-कॉलेज तुरंत खोले जाएंगे या आगे भी कुछ और समय के लिए बंद रहेंगे।”

इसके साथ ही पोखरियाल निशंक ने आश्वस्त है कि अगर लॉकडाउन खुलने के बाद स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे तो मंत्रालय की ओर से सुनिश्चित किया जाएगा कि स्टूडेंट का नुकसान ना हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here