Sarkari Naukri

राजस्थान में मेडिकल डिपार्टमेंट और पुलिस विभाग में बंपर वेकैंसी निकली है जिसके तहत इच्छुक उम्मीदवार इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं।

राजस्थान में 4500 पदों पर सरकारी वैकेंसी निकली है। दरअसल राजस्थान में मेडिकल डिपार्टमेंट और पुलिस विभाग में बंपर वेकैंसी का मौका निकला है। बता दें, Rajasthan Police (राजस्थान पुलिस) ने 2500 पदों पर होमगार्ड की भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है तो वहीं, राजस्थान में स्वास्थ्य विभाग (RUHS) में 2000 पदों पर Medical Officer (मेडिकल ऑफिसर) के लिए वैकेंसी निकाली है।

  • RUHS Medical Officer Recruitment- RUHS में मेडिकल ऑफिसर की भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवार 30 जून तक अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों पर अप्लाई करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों की उम्र सीमा 22 से 47 साल रखी गई है। इसके अलावा, इस वेकेंसी के लिए अप्लाई कर रहे उम्मीदवारों के पास MBBS की डिग्री होनी चाहिए साथ ही उनका रजिस्ट्रेशन राजस्थान मेडिकल काउंसिल में भी होना चाहिए।

ये भी पढ़ें-  Sarkari Naukri: राजस्थान पुलिस में 8वीं पास वालों के…

यहां बता दें, इन पद के लिए अप्लाई कर रहे Gen/OBC/EWS वर्ग के उम्मीदवारों को 5000 रुपये के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं राजस्थान के SC,ST वर्ग के इच्छुक उम्मीदवारों को 2500 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में जमा करना होंगे। इस वेकैंसी के तहत चुने जाने वाले उम्मीदवारों को 15600-39100 रुपये (हर महीने ) वेतन मिलेगा। इन पदों पर निकली नौकरी से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

  • Rajasthan Police Recruitment- राजस्थान पुलिस की 2500 पदों पर निकली होमगार्ड की वेकैंसी के लिए 8वीं पास भी आवेदन कर सकते हैं। इस वेकैंसी के तहत कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी। इन वैकेंसी के लिए अप्लाई कर रहे उम्मीदवारों की उम्र 18 से 35 साल निर्धारित की गई है। इस भर्ती के लिए चुने जाने वाले उम्मीदवारों को प्रतिदिन 693/- का वेतन दिया जाएगा। बता दें कि 10 जून से 9 जुलाई तक इन पदों पर आवेदन किया जा सकता है। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here