Railway

देश में जारी लॉक डाउन के बीच भारतीय रेलवे (Indian Railway) बेरोजगारों के लिए नौकरी का अवसर निकाला है।

देश पर कोरोना वायरस की मार के बीच भारतीय रेलवे (Indian Railway) एक ओर जहां प्रवासी मजदूरों को उनके राज्य पहुंचाने का काम कर रही है तो वहीं दूसरी ओर भारतीय रेलवे ने बेरोजगारों के लिए नौकरी का भी अवसर निकाला है।

बिना परीक्षा के सरकारी नौकरी पाएं, जानें कैसे करें…

दरअसल, ईस्ट कोस्ट रेलवे ने लॉकडाउन के बीच 550 से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली हैं। इस वैकेंसी की खास बात यह है कि दसवीं पास भी इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं साथ ही उन्हें इसके लिए कोई परीक्षा या एग्जाम भी नहीं देना होगा।

पदों की संख्या इस प्रकार है

इस वैकेंसी के तहत रेलवे ने कुल 561 पदों पर भर्ती निकाली है, जिसमें नर्सिंग सुपरिटेंडेंट, फार्मासिस्ट, हॉस्पिटल अटेंडेंट के पदों पर भर्ती की जाएगी।

उत्तराखंड में सरकारी नौकरी का अच्छा अवसर, सैलरी दो…

  • नर्सिंग सुपरिटेंडेंट के लिए 255 पद
  • फार्मासिस्ट के लिए 51 पद
  • ड्रेसर / ओटीए / हॉस्पिटल अटेंडेंट के लिए 255 पद
  • पदों की कुल संख्या 561 है

आपको बता दें कि 22 मई 2020 तक इन पदों पर आवेदन किया जा सकता है। आवेदन से जुड़ी अधिक जानकारी यहां क्लिक | Indian Railway | करके आधिकारिक नोटिफिकेशन के जरिए ले सकते हैं।

योग्यता और चयन प्रक्रिया इस प्रकार

रेलवे की ओर से निकाली गई इस वैकेंसी के लिए अलग-अलग पदों पर शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा भी अलग-अलग तय की गई है। इन पदों पर चुने जाने वाले उम्मीदवारों को बिना किसी परीक्षा के नौकरी मिलेगी। इन उम्मीदवारों का चुनाव मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। ईस्ट कोस्ट रेलवे की वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें।

Indian Railway Vacancy

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here