Railway

Railway रेलवे में Job नौकरी का शानदार मौका है। जो उमीदवार रेलवे में नौकरी की चाहत रखते हैं उनके लिए यह शानदार मौका है। दसवीं पास भी इस वैकेंसी के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

रेलवे में नौकरी की चाहत रखने वाले लोगों के लिए बड़ी खबर है। रेलवे की वेस्टर्न जोन (Western Railway) में वैकेंसी निकली है। इस वैकेंसी के लिए उम्मीदवारों का चयन बिना लिखित परीक्षा के किया जाएगा। खास बात यह भी है कि वेस्टर्न रेलवे की ओर से अलग-अलग पदों पर निकली वैकेंसियों के लिए 10वीं पास उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं।

रेलवे में सरकारी नौकरी का मौका, 10वीं पास भी…

सभी पदों की डिटेल

  • सीएमपी-जीडीएमओ के लिए 9 पद
  • स्पेशलिस्ट गाइनी/ इंटेंसिविस्ट/ फीजिशियन/एनेस्थेसिस्ट/ रेडियोलॉजिस्ट के लिए 11 पद
  • रेनल रिप्लेसमेंट / हीमोडायलिसिस टेक्नीशियन के लिए 2 पद
  • हॉस्पिटल अटेंडेंट्स के लिए 65 पद
  • हाउस कीपिंग असिस्टेंट के लिए 90 पद

पदों की कुल संख्या – 177

क्या होनी चाहिए शैक्षणिक योग्यता

वेस्टर्न रेलवे की ओर से निकली इन अलग अलग पदों पर भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यताएं भी अलग-अलग रखी गई है जिसके तहत 10वीं पास से लेकर एमबीबीएस तक के उम्मीदवारों के लिए यह वेकैंसी एक शानदार मौका है।

बिना परीक्षा के सरकारी नौकरी पाएं, जानें कैसे करें…

कैसे होगा उम्मीदवार का चुनाव

रेलवे की वेस्टर्न जोन (Western Railway) में निकली इन भर्तियों के लिए लिखित परीक्षा नहीं होगी बल्कि इंटरव्यू के जरिए उम्मीदवारों का चुनाव किया जाएगा। उम्मीदवार 24 मई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं जबकि 26 मई को इस वैकेंसी का इंटरव्यू होगा।

किस पद पर कितनी मिलेगी सैलरी, यहां देखें

Railway

गौरतलब है कि अलग-अलग पदों के लिए उम्र सीमा भी अलग-अलग रखी गई है जिसमें कम से कम आयु 18 साल जबकि अधिकतम उम्र 53 साल निर्धारित की गई है। बता दें, इन वैकेंसियों पर आवेदन करने के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा। आवेदन भी ऑनलाइन ही स्वीकार किया जाएगा। इन पदों पर नौकरी से जुड़ी अधिक जानकारी यहां क्लिक करके नोटिफिकेशन के जरिए ले सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here