कोरोना संकट के बीच Goa पर्यटकों के लिए खुल गया है। हालांकि इसके लिए कुछ शर्तें रखी गई है।

देश में कोरोना वायरस के कारण लॉक डाउन लगा हुआ है। ऐसे में होटल, रेस्टोरेंट, मॉल, सिनेमाघरों, स्कूल, कॉलेज, दफ्तरों, पर्यटन स्थलों सभी को बंद रखा गया है। हालांकि अब सरकारों की ओर से अपने राज्य में इस लॉक डाउन को लेकर ढील दी गई है। इस बीच अब गोवा ने पर्यटकों के लिए अपने राज्य के दरवाजे खोलने का फैसला लिया गया है। गोवा ने आज गुरुवार से यहां 250 होटलों को खोलने का निर्णय लिया गया है। हालांकि इसके लिए कुछ शर्तें भी रखी गई है। जिसके अनुसार पर्यटकों को गोवा में प्रवेश के लिए अपने साथ कोरोना वायरस की नेगेटिव रिपोर्ट लेकर आनी होगी।

इस फैसले को लेकर गोवा के पर्यटन मंत्री एम अजगांवनकर का कहना है कि गोवा गुरुवार से पर्यटकों के लिए खुल जाएगा। 250 होटलों को आज से खोलने की परमिशन दी गई है। हालांकि राज्य में प्रवेश के लिए किसी भी पर्यटक को 48 घंटे के अंदर की कोरोना महामारी की नेगेटिव रिपोर्ट साथ लानी होगी। इसके अलावा अनिवार्य रूप से गोवा में कोरोना वायरस की टेस्टिंग कर सकते हैं।

गोवा में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या

बुधवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए कोरोना अपडेट्स के अनुसार, गोवा राज्य में कुल 1,315 वायरस के मामले हैं, जिसमें 716 एक्टिव केस हैं। इसके साथ ही 1,315 कोरोना केस में 596 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि 716 मरीजों का इलाज अभी चल रहा है। राज्य में कोरोना वायरस महामारी से अब तक 3 लोगों की मौत हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here