google doodle

लॉक डाउन के दौरान कस्टमर्स की बोरियत को दूर करने के लिए गूगल डूडल ने मजेदार गेम की सहूलियत दी है जिसे खेल कर आप अपना समय बिता सकते हैं।

लॉक डाउन के दौरान घर पर बोर हो रहे लोगों के लिए Google (गूगल) ने अपनी पुरानी Doodle (डूडल) सीरीज को फिर से एक बार ग्राहकों के लिए लाइव किया है। इस डूडल सीरीज में पॉपुलर गेम गूगल डूडल गेम्स होंगे। सबसे पहले इस सीरीज के तहत गूगल ने ‘Coding’ गेम को लॉन्च किया था। साल 2017 में गूगल ने kid’s Coding (किड्स कोडिंग) के 50 साल पूरे होने पर इस गेम को Doodle (डूडल) के जरिए लाइव किया था। वहीं अब एक बार फिर कंपनी यूजर्स को चहेते Doodle game’s (डूडल गेम्स) खेलने का मौका दे रही है जिससे कि कोरोना वायरस को लेकर लगाए गए लॉकडाउन में यूजर्स को घर में रहने में बोरियत न हो।

बच्चों के लिए तैयार किया गया डूडल

आज के डूडल को खासकर बच्चों के लिए तैयार किया गया है जो कोडिंग को और एंटरटेनिंग बनाता है। इस गेम में एक बनी यानी खरगोश नज़र आता है जिसे जिसे सारे गाजर कलेक्ट करने हैं।

यूजर्स इस खरगोश को अपने हिसाब से कंट्रोल सकते हैं। जिसके लिए गूगल की ओर से अलग-अलग कमांड टाइल्स को ट्रे में आगे-पीछे बढ़ाने की सहूलियत दी है। यह गेम खेलने में काफी आसान और मजेदार है इसका नॉन-प्रोग्रामर्स भी आनंद उठा सकते हैं।

गूगल पर फर्जी हेल्पलाइन नंबर डालकर लोगों के साथ हो रही ठगी, ऐसे रहें सतर्क

लॉकडाउन में दूर करें बोरियत

अगर आप भी लॉक डाउन के दौरान घर पर रहकर बोर हो गए हैं तो आप इस गेम को एक बार ट्राई करें। इस आसान गेम को गूगल डूडल टीम, गूगल ब्लॉकली टीम, और MIT स्क्रैच टीम ने मिलकर तैयार किया है। इस गेम को खेलकर जहां आपको अपना टाइम बिताने में आसानी होगी तो वहीं कुछ नई चीजें भी आप इससे सीख सकते हैं। वही उम्मीद लगाई जा रही है कि गूगल- डूडल आने वाले दिनों में ऐसे और कोडिंग गेम को लेकर आएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here