ICMR JRF

ICMR JRF 2020 के लिए परीक्षा का शेड्यूल आ गया है। इस परीक्षा के लिए इच्छुक उम्मीदवार 27 अप्रैल से आवेदन कर सकते हैं।

इंडियन काउंसलिंग ऑफ मेडिकल रिसर्च ने ICMR JRF ( जूनियर रिसर्च फेलोशिप ) परीक्षा की तारीख का ऐलान कर दिया है। इसकी परीक्षा का 12 जुलाई को होगी।

लॉकडाउन के बीच इस यूनिवर्सिटी में निकली वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

ICMR JRF 2020 का आयोजन ICMR पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन के सहयोग से किया जाएगा। ICMR JRF की यह परीक्षाएं भुवनेश्वर, भोपाल, बेंगलुरु, चेन्नई, चंडीगढ़, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, मुंबई, वाराणसी, श्रीनगर (जम्मू- कश्मीर) में आयोजित की जाएगी।

आधिकारिक वेबसाइट परीक्षा का शेड्यूल

बता दे परीक्षा का शेड्यूल आधिकारिक वेबसाइट icmr.nic.in पर जारी किया गया है। 27 अप्रैल से ICMR JRF 2020 के लिए आवेदन प्रक्रिया से शुरू होगी और 27 मई 2020 को समाप्त होगी। कुल 150 फेलोशिप ICMR इस परीक्षा के माध्यम से प्रदान करेगा। बायोमेडिकल साइंस के क्षेत्र में 120 होगा और सामाजिक विज्ञान पर 30 काम करने के लिए होगा।

कौन कर सकते हैं आवेदन

इस वेकैंसी के लिए इच्छुक उम्मीदवार के पास MSc/MA की डिग्री होनी चाहिए। सामान्य / ईडब्ल्यूएस / ओबीसी उम्मीदवारों के पास MSc/MA की डिग्री होनी जरूरी है। जिसमें इच्छुक उमीदवारों के पास कम से कम 55 प्रतिशत नंबर होने चाहिए। इसके अलावा SC/ST/ पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए 50 प्रतिशत नंबर आने चाहिए।

आवेदन फीस

इस परीक्षा के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए फीस का भुगतान करना होगा। ईडब्ल्यूएस, जनरल और ओबीसी उम्मीदवारों को 1500 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं SC-ST उम्मीदवारों को 1200 रुपये देने होंगे। हालांकि आवेदन शुल्क से पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों को छूट दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here