Boris Johnson Britain PM

कोरोना से संक्रमित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के ICU से बाहर आने पर डोनाल्ड ट्रंप ने जताई खुशी, कहा- जल्द स्वस्थ हों बोरिस

महामारी कोरोना से पीड़ित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की हालत में अब सुधार आ गया है। डाउनिंग स्ट्रीट ने उनके आईसीयू से बाहर आने की जानकारी दी है।

गुरुवार को डाउनिंग स्ट्रीट के एक प्रवक्ता ने बताया की आईसीयू में भर्ती कराने के बाद उनकी हालत में सुधार आया। जिसके बाद अब उन्हें देखभाल के लिए दूसरे वार्ड में भेज दिया गया है।

आपको बता दें, बोरिस के आईसीयू से बाहर आने के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए ट्विटर पर लिखा, “बड़ी खबर: प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन आईसीयू से बाहर आ गए हैं. जल्द स्वस्थ हों बोरिस!!!”

बता दें कि रविवार को इलाज के लिए लंदन के सेंट थॉमस हॉस्पिटल में बोरिस जॉनसन को एडमिट कराया था। लेकिन हालत बिगड़ने के बाद उन्हें आईसीयू में भेजा गया। जहां पर उनकी हालत पर बारीकी से नज़र रखी गई।

गौरतलब है की 26 मार्च को जांच के बाद उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी। जिसके बाद उन्होंने खुद को सेल्फ आइसोलेशन में रखा था। लेकिन रविवार शाम उनकी हालत बिगड़ने के बाद लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां 6 अप्रैल की शाम को उन्हें ICU में भेजा गया।

हॉस्पिटल से काम नहीं कर रहे हैं प्रधानमंत्री

वहीं, इलाज के दौरान उनका काम विदेश सचिव डोमिनिक राब संभाल रहे हैं। इस दौरान अगर राब की तबीयत में कोई बदलाव आता है तो एक्सचेकर के चांसलर ऋषि सुनक उनकी जगह काम संभालेंगे।

गौरतलब है कि 23 मार्च को प्रधानमंत्री जॉनसन ने ब्रिटेन में लॉकडाउन की घोषणा की थी। इस घोषणा के तहत सब कुछ बंद रखा गया है, केवल जरूरी सुविधाएं लोगों की जरूरत के लिए जारी रखी गई है। इसके साथ यहां लोगों के एक जगह जमा होने पर भी रोक लगी है। वहीं लॉक डाउन के 3 हफ्ते बाद इसकी समीक्षा की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here