HandBag

इंडोनेशिया के रहने वाले एक डिजाइनर ने इंसान की हड्डी से बनाया 4 लाख का हैंडबैग, गुस्से में लोग।

आपने अब तक कई तरह के हैंडबैग खरीदे या फिर देखेंगे जिन्हें बनाने के लिए लैदर, लकड़ी, स्टील, कपड़ा, फॉम जैसी कई तरह की चीजों का इस्तेमाल किया जाता है लेकिन क्या कभी आपने इंसान की हड्डियों और घड़ियाल की जीभ से बना डिज़ाइनर बैग देखा है। अगर नहीं तो आज हम आपको ऐसे ही एक अमीर डिजाइनर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने ये हैरतअंगेज काम किया है।

insider.com की रिपोर्ट के अनुसार, इंडोनेशिया के रहने वाले एक डिजाइनर ने दावा किया है कि उसने कनाडा से एथिकल तरीके से इंसान की हड्डियां खरीदी जिससे उन्होंने हैंड बैग बनाया। इस हैंड बैग की कीमत 3 लाख 81 हजार से ज्यादा रखी गई है। हालांकि उसने कोई कागजात दिखाने से मना कर दिया है। इसे लेकर सोशल मीडिया पर काफी सवाल भी उठ रहे हैं।

चीन ने पाकिस्तान को भेजे अंडरवियर से बने मास्क

बता दें, इस डिजाइनर का नाम अर्नोल्ड पुल्ट्रा है। जिसे ‘रिच किड्स’ के ग्रुप में उसे इंस्ट्राम पर शामिल किया जा चुका है। अर्नोल्ड पुल्ट्रा अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी ग्लैमरस लाइफ की फोटोज शेयर करता है।

हालांकि इस बैग को साल 2016 में ही अर्नोल्ड ने अमेरिका के लॉस एंजिलस में तैयार कर लिया था। लेकिन सोशल मीडिया पर इससे जुड़ी एक पोस्ट वायरल होने के बाद यह बैग चर्चा में आ गया। यहां आपको बता दें कि इस बैग को लेकर लोग गुस्से में हैं। वहीं, अर्नोल्ड ने insider.com से इंटरव्यू में कहा कि प्राइवेसी समझौते की वजह से वे इंसान की हड्डी खरीदने से जुड़े कागजात नहीं दिखा सकते।

आइडियल स्टेटमेंट पीस‘ के तौर पर इस बैग की मार्केटिंग की जा रही थी। वहीं, कुछ एक्सपर्ट की माने तो कनाडा के किसी मेडिकल संस्थान में सरप्लस होने की स्थिति में इंसान की हड्डी खरीदी संभव है।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, इस बैग के बारे में अर्नोल्ड के इंस्टाग्राम अकाउंट पर यह भी लिखा गया था कि इस बैग को बच्चे की रीढ की हड्डी से बनाया गया है।
हालांकि जब इस बारे में उनसे सवाल किया गया अर्नोल्ड ने कहा की वे निजी तौर पर अकाउंट को हैंडल नहीं करते। कई बार सवाल किए जाने के बाद भी उन्होंने बच्चे की रीढ की हड्डी इस्तेमाल करने की पुष्टि या खंडन नहीं किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here