3 महीने से ज्यादा का समय से बंद दिल्‍ली मेट्रो अब जल्द ही शुरू हो सकती है। माना जा रहा है 1 जुलाई से Delhi Metro शुरू होगी।

देश में जारी लॉकडाउन के खत्म होने के साथ ही ज्यादातर सेवाएं शुरु होती जा रही है एयर ट्रेवल के साथ ही इंटर के ट्रांसपोर्ट सर्विस को भी शुरू कर दिया गया है हालांकि देश की राजधानी दिल्ली में लोगों को अब तक मेट्रो की सुविधा नहीं मिल पाई है Delhi Metro (दिल्‍ली मेट्रो) को बंद किए गए 3 महीने से ज्यादा का वक्त बीत चुका है अब जब पूरा देश अनलॉक हो रहा है ऐसे में दिल्ली सरकार मेट्रो को बंद नहीं रखना चाहती।

सफर के दौरान बरतनी होगी सावधानी

दिल्‍ली मेट्रो (Delhi Metro) के शुरू होने के बाद ऐसा हो सकता है कि कंटेनमेंट जोन वाले स्‍टेशन को बंद रखा जाए। मेट्रो स्टेशनों में यात्रियों को पहले के मुताबिक कम संख्या में आने की इजाजत हो। कहा जा रहा है डिब्बों में 50 प्रतिशत यात्रियों को ही एंट्री मिलेगी और हर मेट्रो स्टेशन पर थर्मल स्कैनर से जांच की जाएगी। इसके अलावा पैसेंजर्स को तभी आगे बढ़ने की इजाजत दी जाएगी जब उन्हें बुखार नहीं होगा इसके साथ ही छींक या खांसी जैसे लक्षणों वाले यात्री को दिल्ली मेट्रो में यात्रा करने से रोक दिया जाएगा।

रिपोर्ट्स के अनुसार, Metro service (मेट्रो सर्विस) को 1 जुलाई से शुरू करने की तैयारी है इसके लिए दिल्ली की kejriwal Sarkar (केजरीवाल सरकार) एक-दो दिन में केंद्र सरकार से इजाजत मांग सकती है। अगर केंद्र सरकार की ओर से इसे हरी झंडी मिल जाती है और सब कुछ ठीक रहता है तो 1 जुलाई से मेट्रो फिर से दौड़ने लगेगी। DMRC (दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन) का कहना है कि वह 24 घंटे के नोटिस पर ट्रेन ऑपरेट करने के लिए तैयार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here