Delhi Metro

12 मई से ट्रेनों की शुरुआत के बाद अब जल्द ही मेट्रो सेवा सेवाएं भी शुरू की जा सकती है। Delhi Metro ने इसके संकेत दिए हैं।

यात्रियों को उनके राज्य पहुंचाने जाने के लिए 15 जोड़ी खास ट्रेनों की शुरुआत की गई है। यह ट्रेन आज यानी 12 मई से शुरू हो गई हैं। ऐसा माना जा रहा है ट्रेनों की शुरूआत के बाद अब जल्द ही मेट्रो सेवाएं भी शुरू हो सकती है। दरअसल दिल्ली मेट्रो ने इसके संकेत दिए हैं।

अब दिल्ली सरकार उठाएगी प्रवासी मजदूरों को घर भेजने पर होने वाला पूरा खर्च

एक ट्वीट में दिल्ली मेट्रो ने कहा है कि मेट्रो स्टेशनों में विशेष रूप से प्रशिक्षित हाउसकीपिंग स्टाफ को रखा गया है जो पैसेंजर मूवमेंट एरिया को साफ करने का काम करेंगे। डीएमआरसी के अनुसार, मेट्रो सेवाएं शुरू होने पर सुरक्षित मूवमेंट के लिए मेट्रो परिसर में मौजूद मशीनों जैसे लिफ्ट, एएफसी गेट, एस्क्लेटर्स की सफाई के लिए भी खास स्टाफ रखे गए हैं।

  • 22 मार्च से बंद है दिल्ली मेट्रो के गेट

राजधानी में 22 मार्च से ही मेट्रो सेवाएं यात्रियों के लिए बंद हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू की घोषणा की थी। इसके साथ ही मेट्रो का परिचालन भी बंद कर दिया गया था। इसके बाद 25 मार्च को पीएम नरेंद्र मोदी ने 3 हफ्ते के लॉकडाउन का ऐलान किया था। जिसके बाद से अबतक दिल्ली मेट्रो पूरी तरह से बंद है। राजधानी के लिए दिल्ली मेट्रो की आवागमन व्यवस्था लाइफलाइन मानी जाती है।

यूपी बोर्ड के सभी स्कूलों में WhatsApp से होगा एडमिशन

वहीं अब जब लॉकडाउन में ढील बरती जा रही है तो मेट्रो की सेवाएं भी खोलने पर सोच विचार किया जा रहा है। आपको बता दें, कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लॉक डाउन 17 मई तक लागू है। अब दिल्ली मेट्रो मौजूदा आकलन के आधार पर अपनी तैयारियां 18 मई के लिए कर रहा है ताकि सरकार की ओर से आदेश मिलने के बाद मेट्रो सेवा शुरू की जाएं।

गौरतलब है कि, एक दिन पहले यानी सोमवार से ही दिल्ली से 15 जोड़ी विशेष ट्रेनों के लिए बुकिंग सेवाएं शुरू की थी। 12 मई से ये ट्रेनें देश के 15 शहरों के लिए रवाना होंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here