Delhi Govt

राजधानी में हर दिन के साथ लगातार कोरोना वायरस का रिकॉर्ड टूट रहा है। बीते 24 घंटे में वायरस के 1163 नए मामले सामने आए हैं जबकि 18 लोगों की मौत हो गई है।

हर दिन के साथ ही देश की राजधानी दिल्ली कोरोना वायरस के आगोश में खोती जा रही है। राजधानी में बीते 24 घंटे में इस वायरस के 1163 नए मामले प्रकाश में आए हैं जो 1 दिन में सामने आने वाले मामलों की संख्या में काफी अधिक है। इस दौरान 18 लोगों की जान भी जा चुकी है वहीं अभी राजधानी में कुल मामलों की संख्या 18 हजार से ज्यादा हो गई है।

राजधानी में इस वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 18 हजार 549 पर पहुंच गया है। इनमें से 10 हजार 58 केस एक्टिव है। इस वायरस के कारण 416 लोगों की जान गंवा चुके हैं वहीं अब तक 8 हजार 75 मरीज इलाज के बाद स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। 1 दिन पहले यानी शुक्रवार को राजधानी में 1006 नए मामले सामने आए थे और 13 लोगों की मौत हुई थी।

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने राजधानी में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर शनिवार को कहा कि मौत की संख्या बढ़ रही तो मुझे चिंता होगी, लेकिन मरीज ठीक हों और घर चले जाएं तो मुझ चिंता नहीं होगी। उन्होंने कहा, अगर कोरोना के 10 हजार मरीज हो जाएं लेकिन हमारे पास 8 हजार बेड हों, तो ये चिंता चिंता का विषय होगा।

आपको बता दें, शनिवार को ही दिल्ली सचिवालय का एक अधिकारी वायरस से पॉजिटिव पाया गया था। वायरस से संक्रमित पाया गया ये अधिकारी दिल्ली सचिवालय में GAD (सामान्य प्रशासन विभाग) में तैनात हैं। वहीं इस अधिकारी के संक्रमित पाए जाने के बाद दफ्तर को सुरक्षा के मद्देनजर सील कर दिया गया है।

दिल्ली वालों के लिए केजरीवाल ने जारी की गाइडलाइंस, जानें- कल से क्या खुलेगा, क्या नहीं

कोरोना से पूरे देश में हाहाकर

राजधानी दिल्ली ही नहीं बल्कि पूरे देश में कोरोना ने हाहाकार मचा दिया है। बीते 24 घंटे में इस वायरस के 7,964 नए केस सामने आए हैं वहीं 265 लोगों की जान चली गई है। इस वायरस से संक्रमित कुल लोगों की संख्या बढ़कर 1,73,763 पर पहुँच गई है। बात करें देश की तो पूरे देश में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 86,422 पर पहुँच गई है। वायरस को मात देकर ठीक होने वाले मरीजों का बढ़कर 82,370 तो वहीं, 4,971 मरीजों की इस महामारी के कारण मौत हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here