gujrat coronavirus

कोरोना वायरस के मद्देनजर गुजरात में 3 शहरों में लगाया गया कर्फ्यू हटा दिया गया है।

पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना के संकट का सामना कर रही है। देश में इस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लॉक डाउन लगाया गया है लेकिन कई ऐसे क्षेत्र भी हैं जहां कोरोना बहुत तेजी से फैल रहा हैं जिन्हें देखते हुए वहां लॉक डाउन के साथ ही कई सख्त कदम उठाए गए हैं। गुजरात भी इन्हीं क्षेत्रों में से एक हैं जहां कोरोनावायरस अपना कहर बरपा रहा है।

कोरोना वायरस के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए यहां लॉक डाउन के साथ ही सख्ती बरतने के लिए कर्फ्यू भी लगाया गया था। गुजरात के सूरत, राजकोट और अहमदाबाद में जारी इस कर्फ्यू को अब हटा दिया गया है यानी अब इस कर्फ्यू के हटने के बाद आम लोग जरूरी सामान खरीदने के लिए घर से बाहर आ सकेंगे।

अमेठी एसपी का बड़ा आदेश, पुलिस रोजाना करेगी योगासन

बता दें कि कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए गुजरात के 3 जिलों में सख्ती बढ़ाने का फैसला लिया था। अकेले अहमदाबाद में अबतक इस वायरस के 1500 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, जिसने प्रशासन की नींद खो गई थी।

वहीं बात करें पूरे गुजरात की तो, स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, राज्य में अब तक कोरोना वायरस के 2500 के लगभग मामले सामने आ चुके हैं जबकि 100 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी हैं। महाराष्ट्र के बाद इतनी ज्यादा मौत वाला गुजरात दूसरा राज्य है।

Mobile Phone या Device को साफ करते समय इन बातों का रखें ख्याल

यहां बढ़ रहे मामलों को लेकर तबलीगी जमात को जिम्मेदार माना जा रहा है क्योंकि यहां दिल्ली, इंदौर जैसे शहरों से लोग वापस आए थे जिनकी वजह से कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़े हैं। हालांकि प्रशासन की ओर से इससे निपटने के लिए टेस्टिंग और सैनिटाइजेशन पर जोर दिया गया है।

आपको बता दें कि देश के कई इलाकों में कोरोनावायरस पर लगातार काबू पाया जा रहा है। गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक देश में 70 से अधिक ऐसे जिले हैं जहां पर पिछले 14 दिनों में कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया है। ऐसे में लॉक डाउन का पालन सख्ती से कराया जाए तो इस वायरस से लड़ने में कामयाबी मिल सकती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here