corona-fifa-u-17-women-world-cup-postponed-for-the-first-time-in-india

कोरोना वायरस के संकट के बीच भारत में पहली बार आयोजित होने जा रहे FIFA U-17 महिला वर्ल्ड कप को रद्द कर दिया गया है।

कोरोना के जारी कहर के बीच नवंबर में होने वाले फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप को रद्द कर दिया गया है। बता दें, इस साल यह टूर्नामेंट 2 फरवरी से 21 नवंबर तक भारत में खेला जाना था। वहीं अब फीफा ने कहा है कि नई तारीखों का ऐलान बाद में किया जाएगा। फीफा-कन्फेडरेशंस वर्किंग ग्रुप ने फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप को स्थगित करने का निर्णय लिया, जिसकी स्थापना हाल ही में फीफा काउंसिल ब्यूरो ने कोरोना वायरस को लेकर की थी।

आपको बता दें, फीफा के वर्किंग ग्रुप ने फीफा अंडर-20 महिला वर्ल्ड कप पनामा / कोस्टा रिका 2020 को रद्द करने का निर्णय किया है जिसका आयोजन अगस्त / सितंबर 2020 में होना था साथ ही वर्किंग ग्रुप ने भारत में इस साल नबवंबर में होने वाले फीफा अंडर -17 महिला वर्ल्ड कप को भी रद्द कर दिया है।

यहां आपको बता दें, टूर्नामेंट में अभी कई महीने बाकी हैं। इस कोरोना वायरस के कारण अब तक कुछ ही क्वालिफाइंग इवेंट्स हो पाए हैं।

गौरतलब है कि 2 से 21 नवंबर तक देश के पांच शहरों कोलकाता, गुवाहाटी, भुवनेश्वर, अहमदाबाद और नवी मुंबई में फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप आयोजित किया जाना था। इस टूर्नामेंट में 16 टीमों के बीच भिड़ंत होनी थी, जिसमें मेजबान के तौर पर भारतीय टीम पहले ही क्वालिफाई कर चुकी थी। बता दें, अंडर-17 महिला विश्व कप का आयोजन भारत में पहली बार होना था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here