corona-865-people-died-in-america-in-24-hours

देश में फैले कोरोना वायरस के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बड़ा फैसला लेते हुए बाहरी लोगों के अमेरिका में बसने पर अस्थाई रोक लगा दी है।

कोरोना वायरस का सामना कर रहे अमेरिका ने इमीग्रेशन को रोकने का फैसला लिया है। इस फैसले के बाद अब अगले आदेश तक किसी भी बाहरी व्यक्ति को अमेरिका में बसने की इजाजत नहीं दी जाएगी। बता दें, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यह फैसला मंगलवार सुबह लिया। अपने इस फैसले का ऐलान डोनाल्ड ट्रंप ने ट्विटर अकाउंट के जरिए किया।

दुनिया के इन देशों में कोरोना के मामले लेकिन एक भी मौत नहीं, जानें

मंगलवार सुबह ट्वीट कर ऐलान करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, “अदृश्य दुश्मन के हमले की वजह से जो स्थिति पैदा हुई है, उसमें हमें हमारे महान अमेरिकी नागरिकों की नौकरी को बचाकर रखना है. इसी को देखते हुए मैं एक ऑर्डर पर साइन कर रहा हूं, जो अमेरिका में बाहरी लोगों के बसने पर रोक लगा देगा”।

अमेरिकी राष्ट्रपति के इस फैसले के बाद अब अगले आदेश तक कोई भी विदेशी नागरिक अमेरिका का नागरिक नहीं बन पाएगा और ना ही इसके लिए रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। बता दें, दुनिया भर से लोग अमेरिका में बिजनेस और नौकरी के लिए जाते हैं। जो कुछ समय बाद वहां पर ही सिटीजनशिप के लिए अप्लाई कर लेते हैं।

हैरतअंगेज: इंसान की हड्डी से डिजाइनर ने बनाया 4 लाख का हैंडबैग, भड़के लोग

लैटिन अमेरिका, यूरोप से बड़ी संख्या में लोग अमेरिका में जाते हैं इसके साथ ही भारत समेत दूसरे एशियाई देशों से भी इसकी संख्या में बढ़ोतरी आई है। हालांकि अब डोनाल्ड ट्रंप द्वारा किसी भी तरह के इमिग्रेशन पर लगाई गई रोक के बाद अब किसी भी बाहरी व्यक्ति को अमेरिका में बसने की इजाजत नहीं दी जाएगी। यह रोक अभी फिलहाल अस्थाई रूप से लगाई गई है।

आपको बता दें कि पूरी दुनिया पर कहर बरपा रहे कोरोना के कारण अमेरिका संकट का सामना कर रहा है। पिछले 2 महीने में अमेरिका में एक करोड़ से ज्यादा लोग अपनी नौकरी से हाथ धो चुके हैं और बेरोजगार को मिलने वाली सुविधा के लिए अप्लाई कर चुके हैं। इसके अलावा अमेरिकी बिजनेस पर बड़ा संकट फैल चुका है। यही कारण है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को यह फैसला लेना पड़ा है।

गौरतलब है कि इसी साल अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव भी होने हैं। ऐसे में एक बार फिर अपनी अमेरिकी फर्स्ट के नारे को मजबूती देने की के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जुटे हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here