Earth

दुनिया में कोरोना वायरस की बढ़ती मार को देखते हुए इस देश के प्रधानमंत्री ने लॉक डाउन को 1 जून तक बढ़ाने का ऐलान किया है।

देश ही नहीं बल्कि दुनिया में कोरोना अपना कहर कम नहीं कर रहा। दुनिया के कई देशों में तो हर दिन लोग अपनी जान गवा रहे हैं। वहीं अब इसे देखते हुए United Kingdom (यूनाइटेड किंगडम) के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने लॉक डाउन को 1 जून तक बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। रविवार को बोरिस ने कहा इस हफ्ते लॉक डाउन को खोला नहीं जा सकता। देश के नाम जारी अपने संबोधन में बोरिस ने लॉक डाउन को 1 जून तक बढ़ाने की बात कही। हालांकि कुछ प्राइमरी स्कूल, दुकान 1 जून से खुल सकेंगे। उन्होंने यह भी दावा किया कि 1 जून से कुछ पब्लिक प्लेस भी खोल दिए जाएंगे लेकिन मास्क पहनना अनिवार्य होगा।

दुनिया के इन देशों में कोरोना के मामले लेकिन एक भी…

बोरिस जॉनसन ने इस बात की जानकारी दी की लॉक डाउन से बाहर आने के लिए सरकार रणनीति बनाने के दबाव में है। ब्रिटेन में अब तक कोरोना वायरस के चलते 32 हजार लोग अपनी जान गवां चुके हैं।

आपको बता दें, coronavirus (कोरोना वायरस) से जान गवाने के मामले में ब्रिटेन, अमेरिका से पीछे हैं। यूरोप में सबसे ज्यादा इस वायरस के कारण लोगों की जान गई है। इसी को लेकर बोरिस जॉनसन ने कहा कि अभी लॉक डाउन में जनता ने जो त्याग किया है। लॉक डाउन खोलकर उसे बर्बाद कर देना एक पागलपन होगा।

ये 15 देश हैं कोरोना रहित, नहीं आया अब तक एक…

उन्होंने यह भी बताया कि सोमवार को संसद की ओर से एक कंडीशनल प्लान और उसकी जानकारी शेयर की जाएगी। जॉनसन ने कहा, “ब्रिटेन पूरे समय लेवल चार पर रहा है। सावधानीपूर्वक कदम उठाने के बाद हम लेवल तीन पर पहुंच सकते हैं।” जॉनसन ने साफ संकेत दिया है कि अगर केस बढ़े तो पाबंदियां को भी बढ़ाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here