राजधानी वासियों को आज फिर गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी। मौसम विभाग की ओर से दिल्ली में आंधी-बारिश की आशंका जताई गई है।

एक ओर जहां भारत के उत्तर-पूर्वी हिस्से में मॉनसून कहर बनकर टूट रहा है। असम में दक्षिण पश्चिमी मॉनसून के कारण 13 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हैं और 22 लोग जान गवा चुके है। तो वहीं, दूसरी ओर उत्तर भारत के कई राज्यों में मॉनसून के पहुंचने के बाद भी लोगों गर्मी और उमस से राहत नहीं मिली है। इस बीच आज यानी मंगलवार को राजधानी दिल्ली में आंधी-तूफान के साथ कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है।

इन राज्यों में बारिश का अनुमान

स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार, अगले 24 घंटों के अंदर उत्तर प्रदेश के मध्य तथा पूर्वी हिस्सों में, केरल और तटीय कर्नाटक में भारी बारिश हो सकती है। वहीं, पूर्वोत्तर भारत, मध्य प्रदेश, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, बिहार के कुछ हिस्सों, असम, सिक्किम, मेघालय और अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह के कुछ हिस्सों में मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है।

आपको बता दें, स्काईमेट ने पश्चिमी हिमालयी राज्यों यानि जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख और उत्तराखंड के साथ-साथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश, मराठवाड़ा, दक्षिणी गुजरात के कुछ हिस्सों, ओडिशा, झारखंड और गंगीय पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। वहीं, हरियाणा और राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में मौसम शुष्क और गर्म बना रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here