Ajit Jogi

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी तबीयत बिगड़ने के बाद इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं हालत खराब होने के बाद उन्हें वेंटिलेटर पर शिफ्ट किया गया है।

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी को अचानक तबीयत खराब होने के कारण रायपुर एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें, सांस लेने की तकलीफ महसूस होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।डॉक्टरों की मानें तो उन्हें कार्डियक अरेस्ट हुआ है। वहीं उनकी हालत बिगड़ता देख उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। जोगी को रायपुर के श्री नारायण हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। डॉक्टरों का कहना है कि उनकी हालत अब भी नाजुक बनी हुई है।

छत्तीसगढ़: सुरक्षाबलों के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, 4 नक्सली ढेर

  • क्या है कार्डियक अरेस्ट

बता दें, मेडिकल साइंस में कार्डियक अरेस्ट उस स्थिति को कहते हैं जब व्यक्ति का दिल शरीर में खून पंप करना बंद कर दें। यह अचानक होता है। जिन्हें दिल की बीमारी होती है उनमें कार्डियक अरेस्ट की संभावना ज्यादा रहती है। डॉक्टरों के अनुसार, कार्डियक अरेस्ट से पहले छाती में दर्द, सांस लेने में तकलीफ, पसीना-चक्कर आना, बेहोशी जैसे लक्षण दिख सकते हैं।

अस्पताल की तरफ से जारी बयान में यह कहा गया है कि उन्हें आज 12:30 बजे अस्पताल में एडमिट कराया गया। डॉक्टरों के अनुसार, जोगी से घर पर ही उनका सीपीआर चालू करवाया गया और इसी हालत में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं, डॉक्टरों की एक टीम लगातार जोगी की हालत पर नजर बनाए हुए है।

इस बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जोगी के बेटे अमित जोगी से फोन पर बातचीत कर अजीत जोगी का हालचाल लिया। बघेल ने ट्वीट कर कहा की छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री जोगी जी के स्वास्थ्य के बारे में उनके सुपुत्र अमित जोगी जी से फोन पर बातचीत हुई। मैंने उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here