Defence

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ हुई जिसमें 4 नक्सलियों के मारे मारे जाने की खबर है।

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में सुरक्षाबलों को कामयाबी हासिल हुई है। बता दें, सुरक्षाकर्मियों ने नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में चार नक्सलियों को मार गिराया है। एनकाउंटर में एक अधिकारी भी शहीद हुआ है। घटनास्थल से सुरक्षाबलों ने भारी मात्रा में हथियार बरामद किए हैं। इनमें एक एके-47 राइफल, एक एसएलआर बंदूक और दूसरे राइफल भी शामिल है। नक्सलियों और सुरक्षाबलों के साथ हुए मुठभेड़ स्थल पर कई गोलियां और विस्फोटक सामग्री भी बरामद की गई है।

तमिलनाडु: एक दिन में शराब की रिकॉर्ड तोड़ बिक्री, आंकड़े देख रह जाएंगे हैरान

राजनांदगांव के सहायक पुलिस अधीक्षक जीएन बघेल का कहना है कि घटना में चार नक्सलियों के शव और 1 एके-47 राइफल, 1 एसएलआर हथियार और दो .315 बोर राइफल बरामद किए गए हैं।

आपको बता दें, ये सुरक्षाबलों और नक्सलियों से ये मुठभेड़ मानपुर पुलिस थाना सीमा के तहत पारधोनी गांव के पास हुई है। वहीं अब इलाके में पुलिस का कॉम्बिंग ऑपरेशन जारी है। सुरक्षाबलों द्वारा इलाके को घेर लिया है और इलाके में तलाशी अभियान जारी है।

गौरतलब है कि लभगभग डेढ़ महीने पहले नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ में एक बड़ी घटना को अंजाम दिया था। छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली अटैक में 17 जवानों की जान चली गई थी जबकि 14 घायल हुए थे। इस अटैक में DRG-STF (डीआरजी-एसटीएफ) के जवानों को पहली बार इतना बड़े नुकसान का सामना करना पड़ा था। शहीद होने वाले जवानों में DRG-STF (डीआरजी-एसटीएफ) के जवान शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here