Weather Report

रविवार को कई इलाकों में हुई झमाझम बारिश के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली। वहीं, मौसम ने एक अलग ही ठंडक सी छा गई।

रविवार सुबह दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई हिस्सों में मौसम में झमाझम बारिश के बाद हल्की सी ठंड आ गई। तेज हवा के साथ हुई बारिश ने पिछले कई दिनों से जारी उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत दी। राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में सुबह से ही मौसम बदल गया था और तेज हवाओं के साथ बारिश होने लगी।

बता दें की मौसम विभाग पहले ही 4 और 5 मई को बारिश की संभावना जाहिर कर चुका था। 5 मई को लेकर मौसम विभाग ने तेज आंधी का अलर्ट जारी करते हुए कहा था इन हवाओं की गति 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा रह सकती हैं।

लॉकडाउन 3.0 में हो सकेंगी शादियां, लेकिन करना होगा ये काम

 

 

 

शनिवार को मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट ने भी अगले 24 घंटों के दौरान देश के पूर्वी और उत्तरी हिस्सों में बारिश की आशंका जताई थी। स्काईमेट के अनुसार, पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल, बिहार के पूर्वी भागों से उत्तराखंड, उतरी पंजाब, हिमाचल प्रदेश में हल्की बारिश से मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर भारी बारिश होने की आशा है आसार हैं।

 

इसके साथ ही लद्दाख, केरल, जम्मू-कश्मीर तटीय और आंतरिक कर्नाटक, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। उत्तर पश्चिमी राजस्थान, हरियाणा के कुछ हिस्सों और उत्तर पूर्वी उत्तर प्रदेश में धूल भरी आंधी के साथ हल्की बारिश हो सकती है। जबकि ओडिशा और मध्य महाराष्ट्र में कुछ जगहों पर छुटपुट बूंदाबांदी हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here