CBSE Board 2020

सोशल मीडिया पर एक नोटिस तेजी से वायरल हो रहा है जिसमे कहा जा रहा था CBSE के 10वीं और 12वीं के बचे हुए पेपर्स 22 अप्रैल से होंगे इसपर अब CBSE का जवाब आया है।

वैसे तो सोशल मीडिया पर आए दिन कुछ ना कुछ वायरल होता रहता है ही लेकिन हाल ही में जो तस्वीर सोशल मीडिया पर छाई हुई थी उससे 10वीं और 12वीं के छात्रों की सांसें जरुर बढ़ गई थी।

बता दें, सोशल मीडिया पर एक नोटिस तेजी से वायरल हो रहा है। इस नोटिस में कहा जा रहा था की CBSE Board सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की बचे हुए पेपर्स 22 अप्रैल से शुरू होंगे। इस नोटिस में ये कहा जा रहा है कि 3 अप्रैल को परीक्षा का नया शेड्यूल ऑफिशियल वेबसाइट cbse.nic.in पर अपलोड किया जाएगा।

हालांकि सीबीएसई की ओर से परीक्षा से जुड़ा कोई भी नोटिस जारी नहीं किया है। सीबीएसई की पीआरओ रमा शर्मा ने ये साफ करते हुए कहा कि ये नोटिस फर्जी है।

बता दें, हाल ही में सीबीएसई को मानव संसाधन विकास मंत्रालय की ओर से नई परीक्षाओं के शेड्यूल पर काम करने का निर्देश दिया था। ऐसे में बोर्ड परीक्षा के नए शेड्यूल पर कार्य कर रहा है और इसका शेड्यूल पूरा होने के बाद बोर्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर इसे अपलोड कर देगा। छात्रों को ये सुझाव दिया जा रहा है कि परीक्षा से जुड़े हर अपडेट के लिए ऑफिशियल वेबसाइट विजिट करते रहें और फर्जी खबरों से खुद और दूसरों को सावधान रखें।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के कहर के कारण सीबीएसई ने अपनी परीक्षाएं 31 मार्च तक के लिए रोक दी थीं और कहा था कि संशोधित तारीखों पर निर्णय स्थिति का विश्लेषण करने के बाद लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here