Bihar Board

12वीं के नतीजे जारी करने के बाद बिहार बोर्ड जल्द ही दसवीं के छात्रों का नतीजा घोषित कर देगा। इन नतीजों को स्टूडेंट बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी जाकर देख सकते हैं।

बिहार बोर्ड के 10वीं के छात्र अपने परीक्षा के नतीजों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि लॉक डाउन खुलते ही कुछ दिनों में बिहार बोर्ड छात्रों के नतीजे घोषित कर देगा। बता दें, पहले बिहार बोर्ड मैट्रिक के नतीजे मार्च में जारी किए जाने थे लेकिन कोरोना वायरस के कारण लगाए गए लॉक डाउन की वजह से परीक्षा के नतीजे जारी करने में देरी हो गई।

MP बोर्ड के 10वीं के छात्रों के लिए खुशखबरी

आपको बता दें, फिलहाल BSEB (बिहार विद्यालय परीक्षा समिति),पटना ने 10वीं परीक्षा को जारी करने के लिए अपनी सभी तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगा हुआ है। ऐसे में जिन छात्रों ने बिहार बोर्ड के अन्तर्गत रहकर परीक्षा दी थी वो सभी छात्र अपना नतीजा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट

के साथ ही थर्ड पार्टी वेबसाइट्स पर भी चेक कर सकेंगे।

रिजल्ट देखने के लिए स्टूडेंट्स को अपना रोल नंबर याद होना चाहिए। बीते वर्ष की तरह इस वर्ष किसी भी गलती से बचने के लिए हर जिले के टॉपर की कॉपी मंगाकर बिहार बोर्ड ने उन्हें दोबारा चेक कराने का निर्णय किया है। इसके लिए राज्य के सभी 38 जिलों में बोर्ड कर्मी भेजे जा रहे हैं। यहां ध्यान हो कि 12वीं के नतीजे पहले ही बिहार बोर्ड जारी कर चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here