परिवहन विभाग ने रूट नंबर 473 के कलस्टर की सभी बसों में 5, 6 और 7 अगस्त को मोबाइल ई- टिकटिंग की व्यवस्था का ट्रायल किया जा रहा है।

राजधानी दिल्ली की बसों में यात्रा करने वाले लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। दरअसल, लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण को कम करने के लिए सरकार के परिवहन विभाग (DTC) ने बड़ा कदम उठाते हुए क्लस्टर और डीटीसी बसों में ई-टिकटिंग की सेवा शुरू की है।

इस टिकट ट्रायल के दौरान बस में यात्रा करने वाले लोगों को अपने मोबाइल की सहायता से ही ई-टिकट लेना होगा। इस ई-टिकट को लेने के लिए यात्री को अपने मोबाइल में एक ऐप (चार्टर्ड ऐप) को डाउनलोड करना होगा। इस ऐप की मदद से ही लोग टिकट ले सकते हैं साथ है उतरने-चढ़ने के स्थान का भी विकल्प कर सकते हैं।

6 अगस्त को ये है Petrol-Diesel की कीमत, जानें अपने शहर के दाम

दिल्ली परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत के अनुसार, यात्रियों और कंडक्टर के बीच सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए, इसके अलावा कोरोना वायरस का संक्रमण ना फैले इसके लिए ई-टिकटिंग प्रणाली की शुरुआत की जा रही है जिससे कि वायरस के संक्रमण के प्रसार पर रोक लगाई जा सके।

6 अगस्त 2020 राशिफल: कन्या राशि के जातकों को आज खुशखबरी मिलेगी तो मीन राशि वालों को बरतनी होगी सावधानी

आपको बता दें कि परिवहन विभाग ने रूट नंबर 473 के कलस्टर की सभी बसों में 5, 6 और 7 अगस्त को मोबाइल ई- टिकटिंग की व्यवस्था का ट्रायल किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here