गाजियाबाद की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने एक आदेश जारी किया है। ये आदेश पुलिस कर्मियों के लिए बड़ी राहत लेकर आएगा।

अक्सर ऐसा देखा जाता है कि शादी, त्योहारों, जन्मदिन या सालगिरह के लिए पुलिस वालों द्वारा मांगी गई ज्यादातर छुट्टियां रद्द हो जाती है या फिर उन्हें समय पर छुट्टियां ना मिलने से वह अपने परिवार के साथ खास मौकों पर शामिल नहीं हो पाते लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

6 अगस्त को ये है Petrol-Diesel की कीमत, जानें अपने शहर के दाम

दरअसल, गाजियाबाद की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने एक आदेश जारी किया है जिसके अंतर्गत किसी भी थाने या शाखा में काम कर रहे  पुलिसकर्मियों को शादी-ब्याह, बेटे-बेटियों के जन्मदिन, सालगिरह या खुद कर्मचारी के जन्मदिन के मौके पर छुट्टी देने से इनकार नहीं किया जाएगा। एसएसपी गाजियाबाद कलानिधि नैथानी ने आदेश जारी कर कहा है कि इन मौकों पर अगर कोई कर्मचारी छुट्टी की मांग करता है तो उसे किसी भी कीमत पर छुट्टी मिलनी चाहिए। इस आदेश में ये भी कहा गया है कि इस निर्देश का सभी जगह पालन भी हो। हालांकि छुट्टी लेने की प्रक्रिया पहले की तरह ही रहेगी।

राजधानी दिल्ली की बसों में यात्रा करने वालों के लिए बड़ी खबर

एसएसपी गाजियाबाद कलानिधि ने अपने आदेश में कहा है की छुट्टियां मिलने के बाद उनकी पारिवारिक और सामाजिक खुशियां वापस आ जाएगी और वह तनावमुक्त होकर अपनी ड्यूटी कर सकेंगे।

गौरतलब है कि इस वक्त दुनिया में कोरोना वायरस का कहर बरप रहा है। ऐसे में पुलिस वालों पर लोगों की सुरक्षा के साथ ही कोरोना को भी नियंत्रण में रखना भी है। जिसकी वजह से उनकी ड्यूटी को दोगुना हो चुकी है। ऐसे में पुलिस कर्मियों के लिए यह आदेश बड़ी राहत लेकर आएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here