BCCI-T20

देश में जारी कोरोना वायरस के संकट के बीच BCCI (बीसीसीआई) ने T20 को लेकर कहा है कि अक्टूबर में T20 वर्ल्ड कप का होना लगभग नामुमकिन सा है।

बीते गुरुवार को (ICC) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की मुख्य कार्यकारी समिति की बैठक हुई थी। लेकिन इस बैठक में इस साल के आखिर में Australia (ऑस्ट्रेलिया) में आयोजित होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप की संभावनाओं को लेकर कोई फैसला नहीं लिया जा सका। बीसीसीआई ने यह माना है कि अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वर्ल्ड कप का संभव होना लगभग नामुमकिन सा है। बीसीसीआई के एक अधिकारी के अनुसार इसे लेकर कई बातों पर ध्यान दिया जाएगा, लेकिन ये तब हो सकेगा जब हालात पहले जैसे सामान्य होंगे।

IPL: इस बार भूल जाइए टूर्नामेंट- Sourav Ganguly

  • मुश्किल है टी-20 वर्ल्ड कप होना

अधिकारी ने बताया, “ईमानदारी से कहूं तो अक्टूबर में टी-20 वर्ल्ड कप होना मुश्किल लग रहा है, इस समय इतने लोगों को इकट्ठा करने के बारे में सोचना भी मुश्किल है. जरा सोच के देखिए. इस समय आप नहीं जानते कि विदेशों का सफर करना कब सुरक्षित होगा. कोई कह रहा है जून में, कोई कह रहा है इससे ज्यादा. एक बार यातायात खुल जाए तब इसके बाद इसके प्रभाव को लेकर समीक्षा की जाएगी”।

  • लोगों की जिंदगी की गारंटी क्या?

वहां पहुंचने वाले लोगों का मुद्दा उठाते हुए अधिकारी ने कहा कि क्या आईसीसी और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस पूरी प्रक्रिया में सम्मिलित होने वाले लोगों की जिंदगी की गारंटी लेंगे. उन्होंने कहा, “सवाल यह है कि क्या सीए और आईसीसी इतने बड़े टूर्नामेंट में शामिल होने वाले लोगों की जिम्मेदारी लेगी. इसके बाद सरकार पर बात आ जाती है. क्या ऑस्ट्रेलियाई सरकार यह जोखिम ले सकती है? अगर ऐसा है तो मंजूरी की टाइमलाइन क्या होगी. क्या वो समय अन्य बोर्ड के लिए मुफीद होगा? क्या अन्य देश की सरकारें अपनी टीमों के जाने की मंजूरी देंगी?”

  • 10 सीट में से एक सीट के टिकट की होगी बिक्री

इसके बाद अधिकारी ने प्रशंसकों की सुरक्षा का सबसे अहम मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा, “जिस तरह की स्थिति से हर कोई गुजर रहा है, ऐसे में क्या प्रशंसक स्टेडियम में आना चाहेंगे? क्या सोशल डिस्टेनसिंग के नियम को पालन करने के लिए 10 सीट में से एक सीट का टिकट बेचा जाएगा?”।

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी केविन रॉबर्ट्स ने आईसीसी की बैठक के बाद कहा था, “क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया आईसीसी और स्थानीय आयोजन समिति और ऑस्ट्रेलियाई सरकार के साथ मिलकर करीबी तौर पर काम कर रहा है ताकि आपस में इतनी समझ पैदा कर सकें कि टी-20 वर्ल्ड कप के आयोजन के लिए क्या चाहिए होगा.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here