Delhi School

देश में जारी लॉक डाउन के बीच दिल्ली सरकार के सभी स्कूलों में गर्मियों की छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है। इस ऐलान के बाद 11 मई से 30 जून तक सभी स्कूल बंद रहेंगे।

देश में जारी लॉक डाउन उनके बीच दिल्ली सरकार के सभी स्कूलों में गर्मियों की छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है। यह छुट्टियां 11 मई से 30 जून तक रहेगी। गर्मियों की इन छुट्टी के दौरान छात्रों को स्कूल में ना आने के लिए भी कहा गया है। आदेश में बताया गया है कि दिल्ली के सभी स्कूलों को कोरोना वायरस के कारण 23 मार्च से अस्थाई तौर पर बंद कर दिया गया है और लॉक डाउन 17 मई तक रहेगा।

बुद्ध पूर्णिमा पर जनता को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश

यहां आपको बता दें कि सरकारी स्कूलों में गर्मियों की छुट्टी के दौरान भी कई अलग-अलग तरीके पढ़ाई और एक्टिविटी चलती रहती है लेकिन लॉक डाउन के कारण स्कूल पहले से ही बंद है। ऐसे में सरकार की ओर से कहा गया है 11 मई से 30 जून तक बच्चों की छुट्टियां रहेंगी। स्कूल में किसी तरह की कोई एक्टिविटी को आयोजित नहीं किया जाएगा। ध्यान हो कि राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। राजधानी में अब तक वायरस से 5100 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं जबकि 64 लोगों की मौत हो चुकी है। पूरी दिल्ली में करीब 87 हॉटस्पॉट जॉन भी है।

students

गौरतलब है कि शिक्षा निदेशालय ने भले ही सरकारी और सहायता प्राप्त स्कूलों के लिए गर्मियों की छुट्टी का ऐलान कर दिया है लेकिन इस ऐलान के बाद भी छुट्टियों के दौरान सभी ऑनलाइन क्लासेस का आयोजन होता रहेगा। शिक्षा निर्देशक बिनय भूषण के अनुसार, गर्मियों की छुट्टी में नियमित तौर पर ऑनलाइन क्लासेज आयोजित होती रहेगी। इसमें किसी तरह के बदलाव नहीं करते हुए पहले से निर्धारित समय और कार्यक्रम की तरह ही आयोजित होंगी।

delhi-school-summer-vaccation-letter

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here