Andhra Pradesh Government

कोरोना वायरस के कारण 23 मार्च से राज्यों के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद कर दिया गया था। लेकिन अब इस राज्य में सरकार अगस्त से स्कूल खोलने जा रही है।

Andhra Pradesh (आंध्र प्रदेश) में 3 अगस्त से स्कूलों को खोल दिया जायेगा। मंगलवार को मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने की घोषणा की जगनमोहन रेड्डी द्वारा यह फैसला तडेपल्ली में सीएम कैंप कार्यालय में आयोजित समीक्षा बैठक में लिया गया।

3 अगस्त से स्कूल खोलने के अलावा अधिकारियों को मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने आदेश दिया की जुलाई महीने के आखिरी तक 15715 स्कूलों के बुनियादी ढांचे से जुड़े सारे कार्य पूरे किए जाएं।

नहीं बन पाएगी कोरोना वायरस के लिए कोई भी वैक्सीन ! WHO के चीफ…

बता दें, राज्य सरकार ने स्कूलों को फिर से खोलने के लिए पहले से सभी सरकारी स्कूलों में उचित सुविधाएं देने के लिए 456 करोड रुपए के फंड को जारी करने का भी फैसला लिया है।

समीक्षा बैठक के दौरान सीएम जगन रेड्डी ने कहा कि हर स्कूल को 9 प्रकार की सुविधा देनी चाहिए इसके अलावा रेड्डी ने जिला कलेक्टरों को निर्देश दिया कि वह दैनिक आधार पर कार्यों की समीक्षा करें जिससे कि जुलाई के आखिरी तक काम पूरा हो जाएं। वहीं, स्कूलों को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को पूरा करते हुए खोला जाएगा।

आपको बता दें, अब तक दूसरे राज्यों ने स्कूल खोलने के लिए किसी का फैसला नहीं लिया है। हालांकि सीबीएसई बोर्ड ने 1 से 15 जुलाई के बीच परीक्षाएं आयोजित करने का निर्णय लिया है जिसके लिए परीक्षा केंद्र बनाए गए स्कूलों को पेपर्स के लिए खोला जाएगा।

1 जून से पटरी पर दौड़ती दिखेंगी 200 नॉन AC ट्रेनें, ऐसे होगी बुकिंग

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकारें स्कूलों को खोलने को लेकर कोई फैसला नहीं ले पा रही है। हालांकि केंद्र सरकार का इस बारे में कहना है कि ग्रीन जोन में आने वाले स्कूलों को अगस्त तक खोला जा सकता है। यहां ध्यान हो कि कोरोना वायरस के कारण 23 मार्च से राज्यों के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद कर दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here