Amethi-Yoga

देश में जारी लॉक डाउन के बीच अमेठी की एसपी ने बड़ा आदेश दिया है जिसके मुताबिक अब पुलिस रोजाना योगासन और प्राणायाम करेगी।

देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में कोरोना वायरस अपना कहर बरपा रहा है। लगातार ये वायरस लोगों को अपना शिकार बना रहा है। ऐसे में सरकारें इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए लॉक डाउन का सहारा ले रही है जिससे कि इस संक्रमण को फैलने से रोका जा सके लेकिन बावजूद इसके कुछ लोग अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहें और लॉक डाउन के बावजूद सड़कों पर उतर रहें हैं जिसे लेकर सरकारें और प्रशासन लगातार कठोर कदम उठा रही है। इस बीच अमेठी एसपी ख्याति गर्ग ने एक बड़ा आदेश दिया है। जिसे लेकर पूरे जिलों में चर्चा हो रही है।

खुसखबरी: इस दिन से शुरू होगी अमरनाथ यात्रा

Yoga

बता दें, ख्याति गर्ग ने आम लोगों के साथ ही पुलिस और उनके परिवार को भी इस वायरस से बचाव के लिए जनपद की पुलिस को योगासन और प्रणायाम करने को कहा है। जी हां, इसके लिए ख्याति गर्ग ने बकायदा एक पत्र भी जारी किया है जिसमें उन्हें रोज़ाना सुबह 6:00 से 6:30 तक का समय निर्धारित करते हुए कहा है कि इस दौरान पुलिसकर्मी योगासन और प्राणायाम करेंगे।

इस पहल को लेकर पुलिस अधीक्षक ख्याति गर्ग का कहना है कि इससे ना सिर्फ पुलिस कर्मी तंदुरुस्त रहेंगे बल्कि उनके शरीर में रोगों से लड़ने की रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ेगी और वह पूरी तरीके से रोगों से दूर रहेंगे। एसपी ने बताया कि अमेठी जनपद पूरी तरह से सुरक्षित है और यह उपलब्धि बरकरार रहे इसके लिए भिन्न-भिन्न तरीकों को अपनाया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक ख्याति गर्ग का कहना है कि इस पहल के साथ ही अमेठी को सुरक्षित करने के लिए पुलिसकर्मियों और उनके परिवारों को भी सुरक्षित रखने के उद्देश्य से ऐसे कार्यक्रमों का लगातार आयोजन कराया जाएगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here