amazon

Online Shopping Site Amazon (ऑनलाइन शॉपिंग साइट ऐमजॉन) ने 50 हजार लोगों को नौकरी देने का ऐलान किया है, कंपनी ने ये फैसला डिमांड में आई तेजी के बाद लिया है।

कोरोना वायरस कब खत्म होगा यह सवाल हर कोई सोच रहा है। यह वायरस कभी खत्म होगा यह नहीं, यह भी अपने आप में एक बड़ा सवाल है। ऐसे में देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर में ही हजारों लोगों की नौकरियां जा रही है भारत में भी कितने ही लोग इस वायरस के कारण अपने हाथों से नौकरी गंवा चुके हैं। इस बीच अब ई-कॉमर्स कंपनी ऐमजॉन ने 50 हजार लोगों को नौकरी देने का फैसला किया है।

इस देश में अब हफ्ते में चार दिन ही करना होगा काम, और दिन मिलेगा आराम!

दरसअल, कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉक डाउन के कारण ऑनलाइन डिमांड तेजी से बढ़ी है। ऐसे में इस बढ़ी हुई मांग को पूरा करने के लिए कंपनी को तत्काल में लोगों की जरूरत है। इन नए लोगों को डिलीवरी नेटवर्क में शामिल किया जाएगा।

ई-कॉमर्स को सभी जोन में छूट

देश में जारी लॉक डाउन 4.0 में E-Commerce (ई कॉमर्स) को ग्रीन ऑरेंज और रेड तीनों जनों में जरूरी सामानों और इलेक्ट्रॉनिक सामानों की डिलीवरी की इजाजत मिल गई है। ऐसे में डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही है।

आखिर क्यों अब इन दो देशों में नहीं बिकेगा जॉनसन एंड जॉनसन बेबी पाउडर, जानें

सभी वर्कर्स को मिलेगी बराबर सुविधाएं

कंपनी की ओर से जारी बयान में ये कहा गया है कि नए और टेंपरेरी वर्कर्स को भी उसी तरह की सुविधाएं मिलती रहेंगी जो अभी कोरोना के कारण उसके पुराने कर्मचारियों को मिल रही हैं। सभी कर्मचारियों के लिए नियम भी सामान्य होंगे। मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हर किसी के लिए जरूरी है।

इस चाय की कीमत Rolls Royce से भी ज्यादा, जानें क्या है खासियत

खाना भी ऐमजॉन फूड के जरिए ऑर्डर

हाल ही में ऑनलाइन शॉपिंग साइट ऐमजॉन ने ऐमजॉन फूड के जरिए ऑनलाइन फूड डिलिवरी के कारोबार में पैर बढ़ाया है। इस ऑनलाइन फूड डिलिवरी के कारोबार की शुरुआत बेंगलुरू शहर से की गई है। कंपनी अपने कंज्यूमर से ‘फ्री ऐंड कॉन्टैक्टलेस डिलिवरी, हाइजीन सर्टिफाइड रेस्ट्रॉन्ट्स’ का वादा कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here