Amarnath Yatra

अमरनाथ यात्रा को रद्द करने के फैसले को वापस ले लिया गया है इसके बाद अब एक बार फिर से भक्त बाबा बर्फानी के दर्शन कर सकेंगे।

भगवान भोले की यात्रा यानी अमरनाथ यात्रा का इंतजार कर रहे भक्तजनों और श्रद्धालुओं के लिए एक खुशखबरी है। बता दें, जिस अमरनाथ यात्रा को कोरोना वायरस के कहर के कारण जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने रद्द कर दिया था अब उस फैसले को वापस ले लिया गया है। इस फैसले की वापसी से भक्तजनों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है कि अब वह बाबा बर्फानी के दर्शन कर पाएंगे।

हनुमान चालीसा की इन खूबियों को जानकर हर मंगलवार करेंगे बजरंगबली…

इस मामले की जानकारी देते हुए जम्मू कश्मीर सूचना निदेशालय ने बताया कि उन्होंने अपनी उस प्रेस नोट को वापस ले लिया है जिसमें उन्होंने अमरनाथ यात्रा 2020 को रद्द करने के बारे में सूचना दी थी। अब इस फैसले को सरकार ने वापस ले लिया है। इस फैसले के वापस लेने के बाद अब 23 जून से अमरनाथ यात्रा की शुरुआत होगी।

आपको बता दें, इससे पहले यात्रा को लेकर जम्मू-कश्मीर के एलजी और श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड के चेयरमैन गिरीश चंद्र मुर्मू की अध्यक्षता में हुई बैठक में इसे रद्द करने का फैसला लिया गया था। ये जानकारी दी गई थी की पूरी कश्मीर घाटी में श्रद्धालु जहां-जहां से होकर अमरनाथ यात्रा के लिए गुजरते हैं, वहां 77 कोरोना रेड जोन हैं। जिसके कारण लंगरों की स्थापना, सामानों की आवाजाही, मेडिकल सुविधाएं, कैंप लगाना, रास्ते पर पड़े बर्फ को हटाना संभव नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here