AMU

AMU Aligarh Muslim University (अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी) में अगस्त से दाखिले शुरू हो जाएंगे। वहीं विभिन्न कोर्सेज के लिए डिपार्टमेंटल परीक्षा दोबारा कराई जाएगी।

AMU – Aligarh Muslim University (अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी) क्रमश: 1 अगस्त और 1 सितंबर से मौजूदा छात्रों और एडमिशन लेने वाले नए छात्रों के लिए शैक्षणिक सत्र 2020-21 की शुरुआत करेगा। वहीं विभिन्न कोर्सेज के लिए डिपार्टमेंटल परीक्षा दोबारा कराई जाएगी।

जामिया: एक अगस्त से होंगें एंट्रेस एग्जाम, जानें नए…

जुलाई / अगस्त की शुरुआत में ये परीक्षा होंगी। जल्द ही परीक्षा का फाइनल शेड्यूल जारी कर दियाजाएगा। वहीं 31 अगस्त 2020 तक एडमिशन की प्रकिया पूरी कर ली जाएगी।

कुलपति तारिक मंसूर की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में ये फैसला लिया गया। इस बैठक में 2019-20 और 2020-21 सत्रों के लिए ऑनलाइन शिक्षण, परीक्षा और शैक्षणिक कैलेंडर पर भी विचार विमर्श किया गया। इस बैठक में फैकल्टी और अन्य अधिकारियों के डीन भी शामिल हुए।

World University Ranking 2020 में जामिया मिल‍िया का बढ़ा…

संबंधित शिक्षकों द्वारा ऑनलाइन शिक्षण को मजबूत करने के लिए, ई-सामग्री / ई-लैब प्रयोगों को तैयार कर AMU की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

परीक्षा नियंत्रक, मुजीब उल्लाह जुबरी के मुताबिक, सत्र 2019-20 के लिए ऑनलाइन शिक्षण 31 मई तक जारी रहेगा, और 1 जून से 15 जून तक शोध प्रबंध / परियोजना कार्य / ई-लैब / पूर्णता को अंतिम रूप दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि ये सभी फैसले अस्थायी हैं भविष्य में जरूरत के मुताबिक इनमे भी किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here