airtel-vodafone-idea

Airtel, Vodafone and Idea ने अपने ग्राहकों को तोहफा दिया है। जिसके बाद अब एक्टिव प्लान खत्म होने के बाद भी यूजर्स इनकमिंग वॉइस कॉल की सुविधा का फायदा उठा सकते हैं।

देश में कोरोना की मार पड़ रही है। ऐसे में सभी कंपनियां लोगों को राहत देने के लिए कदम बढ़ा रही है। इसी क्रम में टेलीकॉम ऑपरेटर्स एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने ग्राहकों को तोहफा देते हुए प्रीपेड अकाउंट वैलिडिटी को 3 मई तक एक्सटेंड करने की घोषणा की है।

बता दें, इससे पहले एयरटेल और वोडाफोन आइडिया दोनों ने ही अपने ग्राहकों के अकाउंट की वैलिडिटी को 17 अप्रैल तक बढ़ाया था साथ ही 10 रुपए का टॉकटाइम ऑफर भी दिया था। वहीं अब लॉक डाउन की समय अवधि बढ़ने के बाद दोनों कंपनियों ने एक बार फिर से मुक्त प्रीपेड यूजर्स के अकाउंट की वैलिडिटी को 3 मई तक के लिए आगे बढ़ा दिया है।

Vodafone – idea के रिचार्ज पर वापस मिलेंगे पैसे !

एक और जहां इस फैसले के बाद वोडाफोन आइडिया ने कहा है कि इससे 90 मिलियन लो इनकम फीचर फोन वाले यूजर्स को लाभ मिलेगा तो वही एयरटेल का कहना है कि वो इनकम कस्टमर के अकाउंट की वैलिडिटी को बढ़ा रहा है।

यहां आपको बता दें, दोनों ही कंपनियों की एक मिनिमम रिचार्ज पॉलिसी है जिसके अंतर्गत कोई भी यूजर मौजूदा प्लान के खत्म होने के बाद उसके साथ दिनों के अंदर उसकी इनकमिंग कॉल आनी बंद हो जाती है। वहीं अब एक नई प्रेस रिलीज में एयरटेल ने ये बात कही है कि ऐसे में अब और 30 मिलियन ग्राहक जो की लॉक डाउन में अपना रिचार्ज नहीं करा पा रहे हैं। उनकी सहायता के लिए दोनों कंपनियों की तरफ से उनके प्रीपेड का उनके वैलिडिटी को 3 मई 2020 तक के लिए आगे बढ़ा दिया जाएगा। इसका सीधा अर्थ निकाले तो ऐसे ग्राहकों के पास एक्टिव रिचार्ज प्लान ना होने के बावजूद उन्हें इनकमिंग वॉइस कॉल की सुविधा मिलती रहेगी।

वहीं दूसरी ओर वोडाफोन आइडिया की बात करें तो कंपनी की ओर से लॉकडाउन के पहले फेज में 17 अप्रैल तक मुफ्त में अकाउंट वैलिडिटी को बढ़ाया था साथ ही 10 रुपये का टॉक टाइम ऑफर भी दिया था।

हालांकि अब 3 मई तक कंपनी ने फीचर फोन इस्तेमाल करने वाले लगभग 90 मिलियन लो-इनकम प्रीपेड यूजर्स के लिए इनकमिंग सर्विस को बढ़ा दिया है। कंपनी का कहना है कि एलिजिबल कस्टमर्स के अकाउंट में इनकमिंग वैलि़डिटी एक्सटेंशन को क्रेडिट कर दिया जाएगा। इस कदम के बाद लो-इनकम फीचर फोन कस्टमर्स लोकल अथॉरिटी और अपने परिवार वालों के टच में रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here