Jackfruit

देश में जारी कोरोना वायरस के कारण कई अफवाहें उड़ाई जा रही है। जिसमें मांस के कारण कोरोना फैलना भी शामिल है। इस बीच एक फल मांस खाने वालों का पसंदीदा फल बन गया है।

आखिर क्यों अब इन दो देशों में नहीं बिकेगा जॉनसन एंड जॉनसन बेबी पाउडर,…

यह तो आपने सुना ही होगा कि समय के साथ हर चीज बदल जाती है। कुछ ऐसा ही हो रहा है इस वक्त पूरी दुनिया के साथ। दरअसल, कोरोना वायरस के कारण लोगों के खाने-पीने के साथ ही रहन सहन में भी बदलाव आ गया है। इस वायरस के संक्रमण से बचने के लिए लोगों को मांस से परहेज करने के लिए कहा गया है। इस बीच मांस के शौकीनों को एक फल इतना पसंद आ गया है कि अब वो लोग मांस की जगह इसे बड़े चाव से खा रहे हैं। अब आप सोच रहें होंगे कि ऐसा कौन सा फल है जिसे लोग मांस के बदले लोग खा रहे हैं। तो चलिए आपको बताते हैं क्या है उसका नाम।

क्या आप भी भरते हैं EMI, तो जान लें ये बातें

जिस फल को मिट लवर बड़े चाव से खा रहे हैं वह कटहल। इतना ही नहीं विदेश में रेस्तराओं की चेन चलाने वाले एक होटल के मालिक का कहना है कि अब जो भी लोग होटल में आते हैं कटहल खाना पसंद करते हैं और इससे बनी रेसिपी खाने के साथ ही पैक करवाकर घर भी ले जाते हैं। एएफपी एजेंसी की ओर से ये जानकारी दी गई कि अब कटहल को लेकर विदेशों से बहुत पूछताछ हो रही है, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कटहल में लोगों की दिलचस्पी कई गुना बढ़ गई है। कुछ लोग तो इसे सुपर फूड का नाम देने लगे हैं। खैर अब जो भी हो लेकिन मांस खाने के शौकीन जितने चाव से कटहल को खा रहें हैं उसे देखकर तो यहीं लगता है कि अब मांस खाने की पहली पसंद कटहल हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here