Shafiqullah Shafaq

Afghanistan Cricket Board ( अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ) ने विकेटकीपर बल्लेबाज Shafiqullah Shafaq ( शफीकुल्लाह शफाक ) को झटका देते हुए 6 साल का बैन लगाया है।

ACB – Afghanistan Cricket Board (अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड) ने विकेटकीपर बल्लेबाज शफीकुल्लाह शफाक को झटका देते हुए खेल के सभी प्रारूपों से 6 साल के लिए बैन कर दिया है। बता दें, अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के भ्रष्टाचार रोधी नियमों के उल्लंघन की बात को शफीकुल्लाह शफाक ने स्वीकार की है। इस बात की जानकारी एसीबी ने एक बयान में दी है।

कोरोना से संक्रमित इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने तोड़ा दम

बता दें ACB (अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड) की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी बयान में ये कहा गया है कि शफीकुल्लाह शफाक पर लगे आरोप एपीएल (अफगानिस्तान प्रीमियर लीग) 2018 और बीपीएल (बांग्लादेश प्रीमियर लीग)-2019 को लेकर हैं।

ACB के सीनियर भ्रष्टाचार रोधी मैनेजर सैयद अनवर साह कुरैशी ने कहा, “यह काफी गंभीर आरोप हैं, जहां एक राष्ट्रीय खिलाड़ी एपीएल टी-20 लीग 2018 के मैच में भ्रष्टाचार में संलिप्त है. खिलाड़ी ने एक और अन्य लीग बीपीएल 2019 में अपनी टीम के एक और साथी को इसमें शामिल करने की कोशिश की थी, लेकिन वह सफल नहीं हुए थे.”

कुरैशी ने कहा कि, “यह उन लोगों के लिए एक चेतावनी है जो समझते हैं कि क्रिकेट को लेकर उनकी गैरकानूनी गतिविधियां एसीबी की एसीयू के सामने नहीं आएंगी. हमारी पहुंच उनकी सोच से आगे है.” शफाक पर ACB के भ्रष्टाचार रोधी नियम के अनुच्छेद 2.1.1, 2.1.3, 2.1.4, 2.4.4 के उल्लंघन के आरोप लगा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here