जुलाई का पहले दिन बुधवार पड़ रहा है। बुध को ज्योतिष में राजकुमार की उपाधि मिली हुई है। वहीं कुंडली में बुध को बुद्धि का कारक माना जाता है। जिसका रंग हरा और रत्न पन्ना है। इस दिन के कारक देव प्रथम पूज्य श्री गणेश हैं।

 

मेष

मेष राशि के जातक भाग्य के भरोसे ना बैठे। कर्म करते रहे। व्यापारिक लाभ होगा। धर्म-कर्म में आस्था बढ़ेगी। परिवार में वातावरण अनुकूल रहेगा। स्वास्थ्य का भी ख्याल रखें। संत दर्शन संभव है।

वृषभ

वृषभ राशि के जातक आपके लिए दिन शुभ है। पूंजी निवेश से आपको फायदा हो सकता है। पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है इसके अलावा ऐसे कर्मचारियों का साथ मिलेगा जो आपके साथ काम करते हैं। विवादों को टाल दें। जीवन साथी के स्वास्थ्य की चिंता रह सकती है।

मिथुन

मिथुन राशि के जातक पुराने मामले सुलझने के साथ ही आकस्मिक धन लाभ हो सकता है। परिवार में संपत्ति विवाद को लेकर आपका कोई अपना धोखा दे सकता है। आपको सतर्क रहने की जरूरत है। व्यापार में विस्तार की योजना बना रहे हैं तो उसे भी टाल दें।

कर्क

कर्क राशि के जातक व्यापार में उन्नति के चलते मानसिक शांति का अनुभव होगा। कार्यस्थल पर बदलाव हो सकता है। विशिष्ट लोगों से मुलाकात आपको प्रसन्नता से भर देगी। संतान का सुख मिलेगा। माता-पिता का स्वास्थ्य पहले से बेहतर होगा। खुद पर विश्वास रखें ना की किसी और की देखा देखी करें।

सिंह

सिंह राशि के जातक कई दिनों से रुके हुए काम अब तेजी से होंगे। इस राशि के जातक जो विवाह योग्य हैं उनके लिए समय अनुकूल है। हर किसी को अपनी मन की बात ना बताएं नुकसान आपका ही हो सकता है।

कन्या

कन्या राशि का जातक अधिकारियों के साथ मतभेद हो सकता है। सुख-सुविधाओं के सामान पर आपका पैसा खर्च होगा। परिजनों का कोई सहयोग प्राप्त होगा। आपसी संबंधों में मधुरता आएगी। न्याय पक्ष मजबूत होगा।

तुला

तुला राशि के जातक पारिवारिक यात्रा का योग है। नौकरी पेशा लोगों के लिए स्थानांतरण का योग बन रहा है। मित्रों से विवाद की स्थिति बन सकती है। बिजी रहने के कारण आपके जरूरी काम रुक सकते हैं। आर्थिक तंगी का आपको सामना करना पड़ सकता है।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के जातक योजना के अनुरूप काम ना होने से मन थोड़ा दुखी रहेगा। आपके विरोधी सक्रिय होंगे। वाहन मशीनरी का इस्तेमाल करते समय सावधानी बरतें। आत्मविश्वास की कमी के चलते आप गलत फैसले ले सकते हैं।

धनु

धनु राशि के जातक दिन की शुरुआत नई ऊर्जा के साथ करेंगे। घरेलू कामकाज के चलते बिजी रह सकते हैं। कार्यस्थल पर कर्मचारियों की समस्या बनी रहेगी। भूमि- भवन पर निवेश का योग बन रहा है। अगर कहीं यात्रा करनी है तो उसे टाल दें।

मकर

मकर राशि के जातक अपने जिद्दी रवैये को छोड़ दें, वरना आपके आपसी संबंधों में कटुता आ जाएगी। स्वास्थ्य का ख्याल रखें। व्यर्थ के काम में रुचि बढ़ेगी। नौकरी की तलाश में भटकना भी बढ़ सकता है। समय के साथ सब ठीक हो जाएगा

कुंभ

कुंभ राशि के जातक जो विवाह के योग्य है उनके लिए समय अच्छा है। नए कपड़े और आभूषण मिल सकते हैं। आज अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए धन इकट्ठा करने में लगे रहेंगे। मेहमानों के आने से दिनचर्या में बदलाव आएगा।

मीन

मीन राशि के जातक रुके हुए कामों में तेजी आने के साथ ही व्यापारिक यात्रा हो सकती है। सामाजिक कार्य में आप शामिल हो सकते हैं लेकिन पारिवारिक विवाद के चलते चिंता बनी रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here